सेहत विभाग ने कुष्ट आश्रम भीख मांगने के कटोरों वाली में लगाया जागरूकरता कैंप

0
1093

मानसा

सेहत विभाग मानसा की तरफ से सिवल सर्जन मानसा डा. लाल चंद ठकराल के दिशा -निर्देशों नीचे कुष्ट आश्रम भीख मांगने के कटोरों वाली मानसा में जागरूकता कैंप लगाया गया। इस मौके ज़िला मांस मीडिया अफ़सर मानसा श्री सुखमिन्दर सिंह ने कोरोना वायरस के लक्षणों और बचाव बारे आश्रम के वसिन्द्यें को जानकारी दी।
उन बताया कि कोरोना वायरस की समीपता वाले व्यक्ति के संपर्क में आने साथ दूसरे व्यक्तियों में यह फैलता है। उन बताया कि इसके मुख्य लक्षण आम वायरल बुख़ार जैसे ही हैं जिस में नाक बहना खाँसी, बुख़ार, ज़ुकाम और साँस लेने में तकलीफ़ हैं।
इस मौके बी.ई.यी हरबंस लाल ने जानकारी देते कहा कि इस बीमारी से बचने के लिए खाँसने और छींक मारते समय अपना मुँह साफ़ कपड़े के साथ ढक कर रखना चाहिए और एक दूसरे को मिलने समय हाथ मिलाने से गुरेज़ करना चाहिए, हाथ बार -बार नाक -मुँह पर आँखें को न लगाए जाएँ और हाथों को बार -बार साबुन के साथ धोया जाना चाहिए। उन द�िसआ कि इस के इलावा अपने आस -आसपास की सफ़ाई का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए।
उन बताया कि यदि किसी व्यक्ति में उपरोक्त बताए लक्षण डाले जाते हैं, तो ऐसे मरीज़ों का इलाज सरकारी हस्पताल में बने आईसोलेशण वार्ड में किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here