स्क्रीनिंग मानसा में फंसे अन्य राज्यों से संबंधित व्यक्ति के लिए वापसी का अवसर होगा 3 मई को सुबह 9 बजे तक 2308 आवेदन प्राप्त हुए

0
518

मनसा,नरेश कुमार रिम्पी

नॉवेल कोरोना वायरस (कोविद -19) के कारण हुए वैश्विक संकट में, पंजाब सरकार ने पंजाब में ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो अपने गृह राज्यों में लौटने के इच्छुक हैं। उनके लिए एक वेब पोर्टल www.covidhelp.punjab.gov.in शुरू किया गया है, जिस पर वे 3 मई, 2020 को सुबह 9 बजे तक प्रोफार्मा में अपना विवरण भर सकते हैं।
प्राप्त आवेदनों के संबंध में, उपायुक्त मनसा श्री गुरपाल सिंह चहल ने आज जिले के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बीच, उन्होंने कहा कि 3 मई को सुबह 9 बजे तक कुल 2308 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें बुढलाडा से 290, सरदूलगढ़ से 394 और मानसा से 1624 शामिल हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि इन व्यक्तियों को उनके संबंधित राज्यों में वापस भेजे जाने से पहले चिकित्सा जांच की जानी चाहिए।
उपायुक्त श्री चहल ने कहा कि जिन व्यक्तियों ने वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण कराया है, उनके पास एक आईडी है। आया होगा और यह आई.डी. स्क्रीनिंग के लिए दिए गए फॉर्म को भरना है। उन्होंने कहा कि केवल मोबाइल पर प्राप्त संदेश को ही उसका पास माना जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि केवल उन्हीं व्यक्तियों को पंजीकृत किया जाएगा जिन्हें मेडिकल स्क्रीनिंग दी जाएगी और किसी अन्य व्यक्ति की जांच नहीं की जाएगी।
श्री गुरपाल सिंह चहल ने बताया कि यह स्क्रीनिंग 4 मई 2020 को आयोजित की जाएगी जिसके लिए जिले के उप-प्रभागों में स्थान आवंटित किए गए थे। उन्होंने कहा कि सरकारी नेहरू कॉलेज, मानसा में सुबह 9 से दोपहर 1 बजे और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक स्क्रीनिंग होगी। इसी प्रकार गुरू नानक महाविद्यालय बुढलाडा में प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा भारत ग्रुप ऑफ कॉलेजेज खैरा खुर्द (सरदूलगढ़) में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक मेडिकल स्क्रीनिंग का आयोजन किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद, मेडिकल टीम संबंधित व्यक्ति को एक प्रमाण पत्र जारी करेगी जिसमें उसे एक आईडी दी जाएगी। पंजीकरण के समय आपको जो प्राप्त हुआ है, उसे लिखें। उन्होंने यह भी कहा कि हर व्यक्ति को मास्क पहनकर मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए आना चाहिए।
बैठक के दौरान सिविल सर्जन मनसा डाॅ। श्री लाल चंद ठकराल, अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) श्री गुरमीत सिंह सिद्धू, सहायक आयुक्त (या) श्री नवदीप कुमार, एस.डी.एम. बुधलाड़ा श्री आदित्य डेखलवाल, एस.डी.एम. सरदूलगढ़ श्री राजपाल सिंह, डी.एस.पी. (डी) श्री सरबजीत सिंह, जिला विकास टेप पंचायत अधिकारी श्री दिनेश वशिष्ठ और तहसीलदार मनसा श्री अमरजीत सिंह उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here