स्मार्ट मोबाइल फोन छात्रों को समय के साथ तालमेल रखने में मदद करेंगे: मनप्रीत सिंह बादल

0
366

बठिंडा

डिजिटल के युग में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए स्मार्टफोन एक बड़ी मदद साबित होगा। ये मोबाइल फोन न केवल छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त करेंगे बल्कि उन्हें रोजगार खोजने में भी मदद करेंगे। ये शब्द वित्त मंत्री द्वारा कहे गए थे। श्री मनप्रीत सिंह बादल ने सरकारी स्कूलों के बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों को स्मार्ट मोबाइल फोन वितरित करने के बाद जिला प्रशासनिक परिसर (पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम) में मीडिया से बातचीत करते हुए। इस अवसर पर उनके साथ उपायुक्त बठिंडा श्री बी। श्रीनिवासन विशेष रूप से उपस्थित थे। इससे पहले वित्त मंत्री ने राष्ट्रीय युवा दिवस और जनम अष्टमी की भी बधाई दी।

इस अवसर पर वित्त मंत्री श्री। श्री बादल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा छात्रों को स्मार्ट मोबाइल फोन की उपलब्धता के बारे में किया गया वादा आज अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर छात्रों को मोबाइल फोन लॉन्च करके पूरा किया गया है। एक प्रश्न के उत्तर में, उन्होंने कहा कि जिले के सरकारी स्कूलों में बारहवीं कक्षा के छात्रों को मोबाइल फोन प्रदान करने का लक्ष्य नवंबर महीने तक प्राप्त किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इसके बाद ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों को स्मार्ट मोबाइल फोन प्रदान किए जाएंगे।

इस बीच, वित्त मंत्री ने कहा कि पहले चरण के तहत जिले में 100 स्मार्टफोन आए थे, जिनमें से गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों से जुड़े 39 छात्रों को आज स्मार्टफोन प्रदान किए गए हैं। जिनमें से 15 स्मार्ट मोबाइल फोन सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, माल रोड की लड़कियों को दिए गए, 12 वीं कक्षा के गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों से संबंधित हैं। को स्मार्टफोन वितरित किए गए हैं उन्होंने यह भी बताया कि बारहवीं कक्षा के शेष छात्रों को संबंधित स्कूलों के प्रिंसिपलों के माध्यम से स्मार्टफोन प्रदान किए जाएंगे।

इस अवसर पर जिला पुलिस प्रमुख एस। श्री भूपेन्द्र जीत सिंह विर्क, अतिरिक्त उपायुक्त जनरल श्री राजदीप सिंह बराड़, कांग्रेस नेता श्री अरुण वधावन, अध्यक्ष मार्केट कमेटी श्री मोहन लाल झंबा, श्री खुशबू जटाना के अलावा जिला शिक्षा अधिकारी श्री। सुखवीर सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती भूपिंदर कौर और श्री इकबाल सिंह मक्खन विशेष रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here