स्पोर्ट्स डैस्क

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के बाद बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ियों और भारतीय प्लेयर्स के बीच बहस और हल्की झड़प देखने को मिली थी। इस झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया था। इसके बाद आईसीसी की तरफ वीडियो फुटेज की जांच करने की बात सामने आई थी। अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल के बाद खिलाड़ियों और सपोर्ट कार्मिकों के लिए ICC की आचार संहिता के स्तर 3 के उल्लंघन में पांच खिलाड़ियों को दोषी पाया है।

आईसीसी की तरफ से तीन बांग्लादेशी खिलाड़ियों मोहम्मद तौहीद ह्रदय, शमीम हुसैन, रकीबुल हसन और दो भारतीय खिलाड़ियों आकाश सिंह और रवि बिश्नोई पर कोड के अनुच्छेद 2.21 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है, जबकि बिश्नोई पर अनुच्छेद 2.5 को तोड़ने का एक और आरोप लगा है।

फाइनल मैच के दौरान खिलाड़ियों के बीच बहस और हल्की झड़प देखने को मिली थी। बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने अपनी टीम के खिलड़ियों द्वारा प्रदर्शित आक्रमकता पर अफसोस जताते हुए कहा था कि जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था।

वहीं भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने विश्व कप फाइनल के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों के व्यवहार को बेहद गंदा बताया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here