अगली शिअद-बसपा गठबंधन सरकार बनने के तुरंत बाद पिंजाब के सभी 12हजार गांवों के बुनियादी ढ़ांचे में सुधार करेगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल

0
170

अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में मुफ्त बिजली सुविधा, बुढ़ापा पेंशन यां शगुन योजना नही दे रही
लोगों से पिछली सरदार प्रकाश सिंह बादल सरकार के प्रदर्शन के आधार पर वोट डालने की अपील की ,जिसने पूरे क्षेत्र को बदल दिया

बठिंडा, धीरज गर्ग 

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज घोषणा की है कि पंजाब में शिअद-बसपा गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद वह पीने योग्य पानी और सीवरेज सुविधाओं को सुनिश्चित करने के अलावा ,राज्य के सभी 12000 गांवों में पक्की सड़कों के निर्माण के लिए एक व्यापक प्रोजेक्ट शुरू करेगें।
अकाली दल अध्यक्ष , जो बठिंडा ग्रामीण हलके में प्रकाश सिंह भटटी के पक्ष में और भुच्चो मंडी में दर्शन सिंह कोटफत्ता के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे , ने कहा ‘‘ हम शहरों की तर्ज पर अपने गांवों में बुनियादी ढ़ांचे में सुधार के लिए प्रतिबद्ध हैं। सत्ता में आने के बाद हम इस उददेश्य के लिए एक व्यापक योजना शुरू करेंगें’’। उन्होने यह भी घोषणा की कि  जिन किसानों के पास टयूबवैल के कनेक्शन नही हैं, उन्हे सरकार बनने के एक महीने के भीतर एक कनेक्शन मिल जाएगा, साथ ही बेघर लोगों को पांच मरला प्लॉट दिया जाएगा। ‘‘ उन गांवों में जहां आम जमीन उपलब्ध नही है, सरकार जमीन खरीदकर बेघरों को आवंटित करेगी’’।
सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान की निंदा करते हुए कहा कि दिल्ली में केजरीवाल किसानों को मुफ्त बिजली  नही दे रहे हैं। केजरीवाल सरकार न तो बुढ़ापा पेंशन दे रही है, और न ही शगुन योजना लागू कर रही है। अगर वह पंजाब में सत्ता में आती है तो वह राज्य में भी यही मॉडल अपनाएगी। ये सभी सुविधाएं पंजाब में नही दी जाएंगी, यहां तक कि दिल्ली की तर्ज पर बिजली की दरें भी बढ़ाई जाएंगी। भगवंत मान के बारे में बोलते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ लोग ऐसा हरगिज नही चाहते , जो आदतन शराब पीता हो और तलवंडी साबों में तख्त श्री दमदमा साहिब की यात्रा के दौरान नशे में पाया गया था। सभी जानते हैं कि उसने शराब न पीने के लिए अपनी मां की झूठी कसम खाई थी और इसे तोड़ दिया । ऐसे व्यक्ति पर कोई भी भरोसा नही करेगा’’।
आप ने 2017 में पंजाबियों को धोखा दिया था, कहते हुए सरदार बादल ने कहा ,‘‘ 2017 की तरह , आप ने अमित रतन जैसे दागी व्यक्तियों को टिकट दिया , जिसे किसानों को धोखा देने के लिए तथा अकाली दल से निकाले जाने के बावजूद, बठिंडा ग्रामीण से मैदान में उतारा गया है।
लोगों से अकाली दल जैसी विश्वसनीय पार्टी को एक मौका देने का आग्रह करते हुए कि सरदार बादल ने कहा, ‘‘ हम आपके पड़ोस में रहते हैं आप सभी के घरों का दौरान करने वाले स. परकाश सिंह बादल की कार्यप्रणाली को आपने देखा है। केजरीवाल दिल्ली में रहते हैं। एक बार उनकी पार्टी के पंजाब से हार जाने पर वह किसी अन्य राज्य में शिफ्ट हो सकते हैं। ‘‘ आप सब उससे कहां मिलने जाएंगे?’’।
क्षेत्र में किए गए विकास के बारे में बोलते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ आपने पिछले शिरोमणी अकाली की अगुवाई वाली सरकार के दौरान बठिंडा, और उसके पड़ोसी हलके को विकसित होते देखा है। आपने यहां एम्स , एक केंद्रीय विश्वविद्यालय को विकसित होते देखा। आपके आसपास थर्मल प्लांट लग गए हैं। आपने देखा है कि कैसे सड़कों का जाल बिछा दिया गया  था। रिफाइनरी की स्थापना से किस प्रकार क्षेत्र में समृद्धि आई है। यह सब स. परकाश सिंह बादल की दूरदर्शी राजनीति के कारण संभव हो पाया है। हम इस विरासत को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं’’।
सरदार बादल ने इस अवसर पर राजविंदर कौर, पूर्व चेयरमैन , जिला परिषद बठिंडा, और अग्रेंज सिंह जिला अध्यक्ष एस सी विंग, शिरोमणी अकाली दल (संयुक्त) को भी अकाली दल में शामिल किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here