अमृतसर-दिल्ली बुलेट ट्रेन के लिए सर्वे हुआ शुरू, 12 टीमें पंजाब पहुंची

0
103

फतेहगढ़ साहिब। अमृतसर से दिल्ली के लिए बनने वाली बुलेट ट्रेन का सोशल इकोनामिक सर्वे शुरू हो गया है इससे साफ जाहिर है कि सरकार ने अमृतसर से दिल्ली की ओर वाया चंडीगढ़ हाई स्पीड रेलवे ट्रैक बनाने को मंजूरी दे दी है और इसके लिए रूट फाइनल कर लिया गया है।

ग्रीन फील्ड में बनने वाले इस हाई स्पीड कॉरिडोर के लिए सर्वे का काम शुरू हो गया है। सर्वे का काम आईआईएम रिसर्च दिल्ली की ओर से किया जा रहा है जिनकी 12 टीमें पंजाब में पहुंची हुई हैं। जिस रूट से बुलेट ट्रेन को निकलना है उनके किन गांवों की कितनी जमीन और किस किस की जमीन आ रही है इसका काम शुरू करने के लिए आज एक टीम महेंद्र प्रसाद की अगुवाई में जिला फतेहगढ़ साहिब के गांव डडियाणाा में आई हुई थी।

टीम के गांव में पहुंचने से दो दिन पहले ही उन्हें गुरुद्वारा साहिब के स्पीकर से सोमवार के लिए आमंत्रित किया गया ताकि जिन लोगों की जमीन आ रही है उन्हें इसके बारे में बताया सके। महेंद्र प्रसाद ने बताया कि यह ट्रेन दिल्ली के द्वारिका से चलेगी और सोनीपत, पानीपत होते हुए चंडीगढ़ पहुंचेंगी जहां से यह लुधियाना, जालंधर होते हुए अमृतसर -1 तक जाएगी। सभी जगह इसके अलग स्टेशन बनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here