अमृतसर में 3 दिन में दूसरा मिनी ड्रोन बरामद, हेरोइन भेजने की कोशिश में तस्कर

0
107

अमृतसर | भारत-पाक बॉर्डर से एक बार फिर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने ड्रोन को जब्त करने में सफलता हासिल की है। तीन दिनों में यह दूसरा ड्रोन है जो BSF और पंजाब पुलिस ने सर्च के दौरान बॉर्डर से जब्त किया है। फिलहाल BSF ने ड्रोन को जब्त करके फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

यह ड्रोन सरहदी गांव महावा से जब्त किया गया है। BSF की तरफ से जारी की गई जानकारी के अनुसार ड्रोन की मूवमेंट का इलाके में पता चला था। जिसके बाद पंजाब पुलिस के सहयोग से एरिया में सर्च अभियान चलाया गया।

सर्च के दौरान ड्रोन झाड़ियों में गिरा मिला। यह एक DJI माविक 3 क्लासिक मिनी ड्रोन है। जिसे बीते कुछ महीनों से पाकिस्तान तस्कर हेरोइन की खेप को भारतीय सरहद में भेजने का प्रयास कर रहे हैं।

BSF ने ड्रोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। जहां ड्रोन की मूवमेंट का डेटा निकाला जाएगा। वहीं, एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह ड्रोन भारत की सुरक्षा के लिए अधिक खतरा है। यह ड्रेन आधे से 1 किलो तक ही भार उठा सकते हैं, लेकिन ये ड्रोन तस्वीरें खींचने में भी सक्षम है।

भारतीय सरहद में ये ड्रोन भेजकर पाक तस्कर आसानी से भारत की सीमा में नजर रख सकते हैं।

इस महीने में BSF ने ये पांचवां ड्रोन जब्त किया है। जबकि यह सभी ड्रोन मिनी ही हैं और कुछ के साथ तो कम मात्रा में हेरोइन भी बंधी हुई थी। इससे पहले 2 सितंबर व 13 सितंबर को धनोए खुर्द, 16 सितंबर को गांव राजोके और 24 सितंबर को इसी गांव महावा से जब्त किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here