कनाडा में निज्जर हत्याकांड पर अकाल तख्त सख्त, ज्ञानी रघबीर सिंह ने ट्रूडो के बयान को बताया मंदभागा

0
66

अमृतसर । कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बयान पर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने प्रतिक्रिया देते हुए इसे मंदभागा करार दिया है। उनका कहना है कि अगर कनाडाई प्रधानमंत्री के बयान में सच्चाई है तो इसने एक बार फिर ब्लू स्टार ऑपरेशन की याद को ताजा कर दिया है। उन्होंने अपील की कि भारत सरकार इस मामले में अपना पक्ष स्पष्ट करे।

गौरतलब है कि दिल्ली में हुए G20 सम्मेलन से कनाडा वापस लौटने के बाद स्थानीय प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने विवादित बयान दे दिया। जिसमें PM जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने भारतीय डिप्लोमैट को भी देश निकाला दे दिया है। इससे भारत और कनाडा के रिश्तों में तनाव बढ़ गया है।

ज्ञानी रघबीर सिंह ने वीडियो जारी कर कहा- कनाडा की धरती से बहुत ही सनसनीखेज खबर सामने आयी है। जिसमें कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपनी पार्लियामेंट में हरदीप सिंह निज्जर के कत्ल का इल्जाम सरेआम भारतीय एजेंसियों पर लगाने की संभावना प्रकट की है। इस खबर ने समस्त संसार में बस रहे सिखों के दिलों को तोड़ दिया है।

सिखों को एक बार फिर से ब्लू स्टार ऑपरेशन 1984 सिखों का कत्लेआम और पंजाब में सरे-आम सिख नौजवानों के हुए कत्लेआम की याद दिलाई है। अगर भारत की एजेंसियां हरदीप निज्जर के कत्ल में शामिल हैं तो यह बहुत मंदभागा है।

कनाडा सरकार के प्रधानमंत्री की तरफ से पार्लियामेंट में भारत सरकार पर सरेआम लगाए गए इल्जामों पर भारत सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट करे और समस्त संसार में बस रहे सिखों की जान-माल की रक्षा को यकीनी बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here