कांग्रेस अनुसूचित जाति समुदाय को गुमराह कर रही : चन्नी केवल 20 फरवरी तक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं : हरसिमरत कौर बादल

0
236
बठिंडा, धीरज गर्ग 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सरदारनी हरसिमरत कौर बादल ने आज कांग्रेस पार्टी की जातिवाद की राजनीति में लिप्त होने और यहां तक कि चरणजीत सिंह चन्नी को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में गलत तरीके से पेश करके अनुसूचित जाति समुदाय को गुमराह करने की कोशिश करने की निंदा की है।बठिंडा सांसद, जो यहां पत्रकारों से बातचीत कर रही थी, ने कहा हर कोई जानता है कि कांग्रेस पार्टी ने चन्नी को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है ताकि पार्टी को वोट देने के लिए अनुसूचित जाति समुदाय को मुर्ख बनाया जा सके। 20 फरवरी को मतदान के बाद चन्नी को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में बनाए रखने का उनका कोई इरादा नही है। सरदारनी बादल ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी इस तरह के हथकंडे अपनाकर समाज को बांट रही है, और पंजाबी को पंजाबी के खिलाफ कर रही है।पंजाबी इस तरह की भटकाने वाले राजनीतिक हथकंडों में नही आएंगें कहते हुए सरदारनी बादल ने कहा मुख्यमंत्री को उनके कार्यों से जांचा जाएगा। इनमें रेत माफिया की अध्यक्षता करके सरकारी खजाने की बेतहाशा लूट शामिल है। यह उनके भांजे के आवास से 11 करोड़ रूपये नकद और सोने की बरामदी के अलावा 56 करोड़ रूपये की अवैध संपत्ति के कागजात की जब्ती से भी साबित हुआ है। उन्होने कहा चन्नी पूरी तरह बेनकाब हो गया है और कोई भी राहुल गांधी द्वारा कही गई लाईन कि उन्होने एक गरीब आदमी को पार्टी का मुख्यमंत्री बनाया है, के झांसे में हरगिज नही आएंगें’’।

यह कहते हुए कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की इस अपील के बारे में पूछे जाने पर कि पार्टी को एक बार मौका दिया जाना चाहिए, सरदारनी बादल ने कहा, लोग पूछ रहे हैं कि क्या मौका पंजाब के संसाधनों को लूटने का है। उन्होने कहा कि केजरीवाल को एक मौका देने का मतलब पंजाब के नदी जल पर हस्ताक्षर कना है, जिसकी केजरीवाल पहले ही मांग कर चुके हैं कि पंजाब का पानी हरियाणा और दिल्ली को दिया जाना चाहिए,तथा इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था। सरदारनी बादल ने कहा कि केजरीवाल को एक मौका देने का मतलब पंजाब के थर्मल प्लांटों को बंद करना भी है, जिसे केजरीवाल दिल्ली के लिए खतरा मानते हैं।आम आदमी पार्टी और उसके झूठे वादों के बहकावे में न आने के लिए कहते हुए सरदारनी बादल ने कहा कि आप पार्टी महिलाओं को 1000 रूपया प्रति माह देने का वादा कर रही है, लेकिन पिछले आठ सालों से दिल्ली में किसी भी महिला को एक पैसा भी नही दिया है। उन्होने कहा कि इसी तरह आप पार्टी दिल्ली में किसानों को मुफ्त बिजली नही दे रही है, आटा-दाल योजना, बुढ़ापा पेंशन यां शगुन योजना और न ही कोई सामाजिक भलाई योजना लागू कर रही है।लोगों से पार्टी प्रत्याशी सरूप चंद सिंगला को वोट देने और समर्थन करेन की अपील करते हुए बठिंडा सांसद ने कहा,  आपने पिछले दस सालों में बठिंडा को एक आर्दश शहर के रूप में विकसित होते देखा है। आपने यह भी देखा है कि कैसे कांग्रेस के कार्यकाल मे सारा विकास कार्य ठप हो गया। लोगों को बुनियादी सुविधाएं नही मिल रही हैं, और बुनियादी ढ़ांचा चरमरा गया है। सरदारनी बादल ने कहा कि राज्य को दोबारा से प्रगति के रास्ते पर लेकर जाने का एकमात्र तरीका अकाली दल की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार पर फिर से विश्वास जताना है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here