कोरोना परीक्षण करने के लिए ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के प्रस्ताव का विरोध किया

0
321

नाभा

पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण, पंजाब सरकार और स्वास्थ्य विभाग अपने कोविंद का परीक्षण करवाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए गांव-गांव और शहर से शहर जा रहे हैं। इसे लेकर ग्रामीणों में भय और दहशत है। स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लगातार हमलों की घटनाएं भी आम हैं।

नाभा ब्लॉक के धारोकी गांव में कोविंद का परीक्षण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम पहुंची, लेकिन ग्रामीणों ने विरोध किया और स्वास्थ्य विभाग की टीम को बिना रुके वापस लौटना पड़ा। पुलिस प्रशासन द्वारा मौके पर स्थिति को नियंत्रण में लाया गया और ग्राम पंचायत द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को बिना अनुमति के गाँव में प्रवेश नहीं करना चाहिए और यदि गाँव में कोई अप्रिय घटना होती है होगा

नाभा ब्लॉक के एक गांव धारोकी में तनावपूर्ण माहौल व्याप्त हो गया। जब स्वास्थ्य विभाग की एक टीम कोविद का परीक्षण करने के लिए गाँव में पहुँची, तो ग्रामीणों ने रैली निकाली और विरोध करना शुरू कर दिया और स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई कि पुलिस ने आकर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम बिना परीक्षण किए वापस चली गई।

इस अवसर पर ग्राम धारोकी के नम्बरदार करनैल सिंह ने कहा कि पूरे ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्ताव पारित किया गया है। जिसमें कोविद परीक्षण के लिए स्वास्थ्य विभाग का कोई अधिकारी नहीं आना चाहिए। और हमने आज स्वास्थ्य विभाग की टीम को कोविद परीक्षण करने की अनुमति नहीं दी और हमने इसे बेरंग भेज दिया है।

श्री मलकीत दास, नेता, भारतीय किसान संग्रह और गाँव के निवासी श्री मनप्रीत सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण पंजाब में हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं और अस्पतालों में कोई इलाज उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। इसका एक उदाहरण हमारे गांव के लोग हैं जिन्होंने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, उन्हें पटियाला में रखा गया था, लेकिन उन्हें सही समय पर दवा दी जानी थी, उन्हें भोजन भी नहीं मिला, इसलिए हमने फैसला किया है कि यहां कोई नहीं है। अगर स्वास्थ्य विभाग का कोई अधिकारी कोरोना का परीक्षण करने आता है, तो भी हम इसकी अनुमति नहीं देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here