नई दिल्ली

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि देश में अब तक कुल 28 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से तीन मरीज ठीक हुए हैं। हमने अस्पतालों को सुविधाएं बढ़ाने को कहा है।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना वायरस के लक्षणों के लिए जांच की जाएगी। इसे लेकर हमने पहले ही 15 लैब बनाए थे। अब 19 और लैब बना दिए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, ‘हमने दिल्ली में सभी अस्पतालों से अच्छी गुणवत्ता वाले आइसोलेशन वार्ड विकसित करने का अनुरोध किया है।’

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आगरा में कोरोना वायरस के छह मामले सामने आए, मरीज दिल्ली के उस व्यक्ति के रिश्तेदार हैं जो इस संक्रामक रोग की जांच में पॉजिटिव पाया गया। उन्होंने जानकारी दी कि 14 इतालवी नागरिक, जयपुर में इतालवी नागरिकों के संपर्क में आया एक भारतीय ड्राइवर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

बता दें कि चीन में पहले से हाहाकार मचा रहे कोरोना वायरस ने अब दूसरे देशों में पैठ बनानी शुरू कर दी है। अब तक कोरोना वायरस से 3100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 90 हजार से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित है। हाल ही में दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 500 नए मामले सामने आए। उधर, कोरोना वायरस ने ईरान को भी अपने चपेट में ले लिया है।

ईरान में कोरोना वायरस से 11 और लोगों की मौत हो गई जिससे इससे मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। बता दें कि चीन के बाद ईरान दूसरा देश है जहां पर कोरोना वायरस से इतनी ज्यादा मौते हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने रविवार को बताया कि इससे संक्रमण के 385 और नए मामले सामने आए हैं। देश में इस बीमारी से संक्रमण के मामलों की संख्या 978 पहुंच गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here