लुधियाना के हैबोवाल में रहते गारमेंट्स कारोबारी ने फाइनेंसरों से दुखी होकर अपनी पत्नी समेत सरहिंद फ्लोटिंग पर भाखड़ा नहर में छलांग लगा दी। कारोबारी को नहर से बाहर निकाल बचा लिया गया। उसकी पत्नी डूब गई। एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लुधियाना के नामी फाइनेंसरों के नाम लिखे हैं।

अस्पताल में उपचाराधीन आनंद शर्मा ने बताया कि उनकी गारमेंट्स फैक्ट्री थी। कर्ज के कारण कारोबार डूब गया। उन्होंने लुधियाना के 2 फाइनेंसरों से 4 फीसद ब्याज पर 40 लाख रुपए लिए थे। जिसका अब तक 80 लाख रुपए ब्याज ही दे चुके हैं। एक अन्य फाइनेंसर से 3 साल पहले 6 फीसद ब्याज पर 42 लाख रुपए लिए थे। जिसका करीब 90 लाख रुपए ब्याज दे चुके हैं। पिछले 4 महीने से उनकी आर्थिक हालत ज्यादा खराब होने कारण ब्याज नहीं दे पाए तो फाइनेंसरों ने तंग करना शुरू कर दिया।

दफ्तर में बुलाकर जलील किया जाता रहा। परिवार समेत मारने की धमकियां दी गईं। गुरुवार को फाइनेंसरों ने उसे व उसकी पत्नी किरण शर्मा को दफ्तर में बुलाकर अभद्र बोला। इतना जलील किया कि दोनों सुसाइड करने फ्लोटिंग पर पहुंच गए। वहां उसकी पत्नी ने बेटे को वीडियो काल करके ध्यान रखने की बात कहते हुए छलांग लगा दी। पीछे ही वह नहर में कूद गया। वहां कुछ लोग मौजूद थे, जिन्होंने उसे बाहर निकाल लिया। पत्नी को बचा नहीं पाए।

सरहिंद थाना की पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। एसएचओ नरपिंदर सिंह ने कहा कि सुसाइड नोट मिल गया है। नहर में बहने वाली किरण शर्मा की तलाश गोताखोरों की मदद से की जा रही है। पुलिस ने आनंद शर्मा के बयान दर्ज कर लिए हैं और कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here