जालंधर पहुंचा कुख्यात गैंगस्टर दलबीरा, 4 दिन का रिमांड मिला

कांग्रेस पार्षद सुखमीत डिप्टी के हत्यारों को मुहैया करवाए थे हथियार

0
73

जालंधर । बस्ती बावा खेल के गैंगस्टर दलबीर सिंह उर्फ दलबीरा को पुलिस दिल्ली से प्रोडक्शन वारंट पर ले आई है। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस के खासमखास दलबीरा को जालंधर कमिश्नरेट पुलिस के सीआईए स्टाफ ने अदालत में पेश किया, जहां से उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। दलबीरा जालंधर के कांग्रेस पार्षद सुखमीत सिंह उर्फ डिप्टी की हत्या के षड्यंत्र में शामिल था।

दलबीरा ने ही डिप्टी की हत्या करने वाले पुनीत और उसके साथियों को हथियार मुहैया करवाए थे। पुलिस का मानना है कि जिन हथियारों का प्रयोग डिप्टी की हत्या में हुआ था वह अब भी दलबीरा के पास हैं और दलबीरा ने उन्हें कहीं पर छुपा कर रखा हुआ है।

पुलिस रिमांड के दौरान जहां हथियारों का पता लगाएगी, वहीं पर पुलिस इस हत्याकांड में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी पूछताछ करेगी।

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस के साथ अमृतसर जेल में रहने के दौरान उसके खासमखास बने दलबीरा पर विभिन्न थानों में 28 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फगवाड़ा, होशियारपुर में दलबीरा पर हत्या, हत्या के प्रयास, हथियार सप्लाई करने लूट, मारपीट करने के मामले दर्ज हैं। इन सभी मामलों में दलबीरा वांछित था।

गैंगस्टर दलबीरा विदेश भागने की फिराक में था। पुलिस को पहले ही शक था तो उसकी एलओसी जारी की हुई थी। जैसे ही दलबीरा दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा तो वहां पर सुरक्षा एजेंसियों ने उसे पहचान लिया और पकड़ा लिया। इसके बाद एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसी ने उसे दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया था। जहां से पंजाब पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here