थाना नथाना की महिला पुलिस कर्मी रमनदीप कौर को एसएसपी एवं समाजसेवी ने किया सम्मानित

0
146

महिला पुलिस कर्मी की बहादुरी से किशोरी को अगवा करने में आरोपी हुए थे नाकाम

विशेष सर्विस र्स्टीफिकेट दिया जाएगा महिला पुलिस कर्मी को- एसएसपी

बठिंडा। थाना नथाना में तैनात महिला पुलिस कर्मी रमनदीप कौर को शुक्रवार सांय एसएसपी जे इलेनचेलियन और समाजसेवी बीरू बंसल ने सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया। एसएसपी का कहना था कि महिला कर्मी को विशेष सर्विस र्स्टी‌‌फिकेट भी दिया जाएगा। बतातें चलें कि 09 फरवरी को जब महिला पुलिस कर्मी रमनदीप कौर पुलिस पार्टी के साथ मिलकर एक नाबालिगा को बयान दर्ज करवाने के लिए अदालत में लेकर आए थे तो इसी दौरान नाबालिगा के परिजनों ने लडकी को पुलिस पार्टी से छुडवाने का प्रयास किया था। लेकिन थाना नथाना की महिला पुलिस कर्मी रमनदीप कौर की बहादुरी कारण परिजन अपनी लडकी को अगवा करने में नाकाम रहे थे।

पुलिस को दर्ज करवाए बयान में अदालत नंबर 10 के नैब कोर्ट हवलदार हरदीप सिंह ने बताया था कि 9 फरवरी को जब वो अदालत में अपनी डयूटी पर हाजिर था तो थाना नथाना की पुलिस पार्टी एक नाबालिग लडकी के 164 अधीन बयान दर्ज करवाने के लिए आई थी। जब पुलिस पार्टी अदालत में पेश होने लगी तो बाबू खान, नूरदीन, गुरजीत सिंह, अकबर खान, कुलवंत सिंह, गोलो बेगम, जैसमीन, मनप्रीत सिंह, जगतार सिंह और आत्मा खान ने नाबालिगा को पुलिस पार्टी से छुडवाने का प्रयास करना शुरू कर दिया और पुलिस पार्टी के साथ धक्का मुक्की करते हुए धमकियां दी जाने लगी। बयान में बताया कि उक्त आरोपियों ने ऐसा करके सरकारी डयूटी में वाधा डाली है। इस मामलें में थाना सिविल लाइन पुलिस ने अदालत के नैब कोर्ट हवलदार हरदीप सिंह के बयान पर सभी आरोपियों के खिलाफ अगवा करने का प्रयास और सरकारी डयूटी में वाधा डालने के आरोप में केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफतार कर लिया था।

समाजसेवी बीरू बंसल ने कहा कि महिला पुलिस कर्मी रमनदीप कौर ने पूरी पुलिस फोर्स का मान बढाया है। जिस के चलते उनको विशेष तौर पर सम्म‌ानित किया गया है। एसएसपी जे इलेनचेलियन का कहना था कि महिला पुलिस कर्मी रमनदीप कौर को विशेष ‌सर्विस र्स्टी‌फिकेट भी दिया जाएगा।

महिला पुलिस कर्मी ने अंत तक नहीं छोडा था नाबालिगा को

नाबालिगा को पुलिस से छुडवाने का प्रयास करने वाले उसके परिजनों से महिला पुलिस कर्मी रमनदीप कौर अंत तक जूझती रही थी। महिला पुलिस कर्मी ने नाबालिगा को पूरी तरह से कवर कर पकडे रखा और जब तक पुलिस पार्टी द्वारा आरोपियों को पकडा नहीं गया तब तक महिला पुलिस कर्मी ने नाबालिगा को हाथ तक नहीं लगने दिया। हलांकि इस धक्का मुक्की में महिला पुलिस कर्मी रमनदीप कौर के हाथ पर चोट आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here