नई दिल्ली

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच पुलिस सूत्रों के मुताबिक शाहीन बाग से चार-पांच लोगों का एक डेलीगेशन एलजी हाउस जाएगा और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेगा। इस दौरान खुद दिल्ली पुलिस के डीसीपी भी साथ होंगे। पुलिस लगातार प्रोटेस्ट पर बैठे लोगों से हटने की अपील कर रही है। लेकिन लोग सड़क खाली करने को तैयार नहीं है। पहली बार इस मामले को लेकर एलजी से शाहीन बाग का डेलीगेशन मिलेगा।

 

दिल्ली पुलिस कई बार प्रदर्शनकारियों से सड़क खाली करने की अपील कर चुकी है। सोमवार को भी दिल्ली पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया था। यहां तक की पुलिस प्रदर्शन स्थल पर जाकर मंच से भी अपील कर चुकी है लेकिन लोग सड़क खाली करने को राजी नहीं हैं।

उधर सोमवार को कालिंदी कुज रोड पर यातायात बहाल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई। याचिका में कहा गया है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने 14 जनवरी को इस मार्ग पर हो रही यातायात संबंधी बाधाओं को लेकर तत्काल फैसला सुनाने से इनकार कर दिया था। अदालत ने कहा था कि वह सीधे तौर पर प्रदर्शन से निपटने, प्रदर्शन स्थल या यातायात को लेकर कोई निर्देश नहीं देगी क्योंकि इससे निपटना वास्तविक स्थिति और पुलिस के विवेक पर निर्भर करता है।

बता दें कि 14 जनवरी को दिल्ली हाई कोर्ट में कालिंदी कुंज रोड को खुलवाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने ये मामला दिल्ली पुलिस पर छोड़ दिया था।  कोर्ट ने पुलिस से कहा कि वे जनहित को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई करे। दरअसल, शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन में ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं। महिलाओं के साथ बच्चे में भी वहां मौजूद रहते हैं। यही पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है।

 

प्रदर्शन की वजह से कालिंदी कुंज रोड के साथ-साथ वहां मौजूद कई शोरूम भी बंद पड़े हैं। कालिंदी कुंज रोड बंद होने से दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों और नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोगों को लंबा सफर तय करना पड़ रहा है। इसका असर डीएनडीए पर दिख रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here