पहली गेंद पर छक्का: जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुन: होंगे चुनाव: उपायुक्त

0
259
  • 2 साल से डीओसी के सदस्यों का बैठक में शामिल नहीं होने पर जिला अधिकारियों ने जताई चिंता, खेलों में निरंतर रूप  से गतिविधियां जारी रखने वाली, सही और मान्यता प्राप्त एसोसिएशनों के प्रबंधकों को डीओसी में बैठने का अधिकार

नीरज मंगला, बरनाला।

दो साल बाद बरनाला के जिला प्रशासनिक परिसर में जिला ओलंपिक एसोसिएशन की बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता करते उपायुक्त तेज प्रताप सिंह फूलका ने कहा कि जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुनः चुनाव होंगे। जिसमें जिले के सभी खेल संगठनों के प्रबंधकों को आमंत्रित किया जाना चाहिए। जिन सदस्यों ने ओलंपिक एसोसिएशन के आह्वान को नजरअंदाज करके रखा है, उन्हें फिर से नहीं बुलाया जाना चाहिए। उपायुक्त फूलका ने बैठक में उपस्थित विभिन्न खेल संगठनों के पदाधिकारियों से प्रतिक्रियाएं एकत्रित की। उन्होंने कहा कि जो खेल संस्थान वास्तव में खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं, और खेल का प्रदर्शन कर पदक जीतकर जिले और राज्य का नाम रौशन कर रहे थे, उन्हें एसोसिएशन द्वारा हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

खेलों में निरंतर रूप से गतिविधियां जारी रखने वाली, सही और मान्यता प्राप्त एसोसिएशनों के प्रबंधकों को डीओसी में बैठने का अधिकार है। बैठक में मौजूद फुटबॉल एसोसिएशन के प्रबंधक श्री अशोक कुमार शर्मा ने बाबा काला माहर मल्टीपरपज स्पोर्ट्स स्टेडियम बरनाला में मिट्टी की कमी होने के बारे में जानकारी दी, जिसके लिए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल व्यवस्था करने का निर्देश दिया। जिला नेटबाल प्रोमोशन एसोसिएशन के अध्यक्ष अखिलेश बंसल और महासचिव हरपाल सिंह ने कहा था कि उनकी खेल संस्था से संबंधित बरनाला के खिलाड़ियों ने पिछले साल कर्नाटका के बैंगलोर में आयोजित हुई नेशनल नेटबॉल चैम्पियनशिप के दौरान स्वर्ण पदक जीता था। गोल्ड मेडल जीतने वाली नेटबॉल प्रमोशन एसोसिएशन पंजाब की टीम जिसमें बरनाला के कई खिलाड़ी शामिल थे, को चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विशेष रूप से सम्मानित किया था। यह सुनकर जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने खुशी व्यक्त की। बैठक के दौरान एसडीएम वरजीत वालिया, डीडीपीओ संजीव शर्मा, जिला खेल अधिकारी बलविंदर सिंह, एथलेटिक कोच जसप्रीत सिंह, वॉलीबॉल कोच अजय नागर, बॉक्सिंग कोच मनप्रीत सिंह, टेबल टेनिस ब्रिंदरजीत कौर, वेटलिफ्टिंग कोच गुरविंदर कौर उपस्थित थे।

पुरानी सूची के पहुंचे सिर्फ तीन मैंबर:

जिला ओलंपिक एसोसिएशन की  आयोजित हुई बैठक में भाग लेने पहुंचे विभिन्न खेल संगठनों के अधिकारियों और विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों को 39 सदस्यों की सूची दी गई। जिनमें से केवल तीन सदस्य ही शामिल हुए। इस पर उपायुक्त फूलका और एडीसी डेचलवाल ने चिंता जताई।


जिला नेटबाल प्रोमोशन एसोसिएशन के अध्यक्ष अखिलेश बंसल और महासचिव हरपाल सिंह ने कहा था कि उनकी खेल संस्था से संबंधित बरनाला के खिलाड़ियों ने पिछले साल कर्नाटका के बैंगलोर में आयोजित हुई नेशनल नेटबॉल चैम्पियनशिप के दौरान स्वर्ण पदक जीता था। गोल्ड मेडल जीतने वाली नेटबॉल प्रमोशन एसोसिएशन पंजाब की टीम जिसमें बरनाला के कई खिलाड़ी शामिल थे, को चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विशेष रूप से सम्मानित किया था। यह सुनकर जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने खुशी व्यक्त की। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here