बांग्लादेश के इबादत हुसैन एशिया कप से बाहर, अनकैप्ड तंजीम हसन टीम में शामिल

0
136

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन 30 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप से बाहर हो गए। वे घुटने की चोट से रिकवर नहीं कर पाए हैं। इबादत को पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान घुटने में चोट लगी थी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी है कि इबादत की जगह 20 साल के अनकैप्ड तेज गेंदबाज तंजीम हसन को टीम में शामिल किया गया है। बोर्ड ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि इबादत वर्ल्ड कप तक फिट हो पाएंगे या नहीं।

10 दिन पहले, इबादत को एशिया कप के लिए घोषित 17 सदस्यीय की टीम में शामिल किया गया था।

2022 में वनडे डेब्यू किया था

इबादत ने 10 अगस्त 2022 को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने पिछले एक साल में 12 वनडे खेले और हर मैच में विकेट लिया। वाइट बॉल क्रिकेट में अब तक उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के फिजिशियन देबाशीष चौधरी ने कहा कि वर्ल्ड कप के लिए इबादत की रिकवरी को प्राथमिकता दी जा रही है। इसके लिए वे विदेश भी जा सकते हैं।

चोट के बाद इबादत 6 हफ्ते रिहैबिलिटेशन में रहे। इस दौरान हमने कई MRI किए। रिपोर्ट से पता चलता है कि उनका ACL अभी भी पूरी तरह ठीक नही हुआ, इसलिए वे एशिया कप की टीम से बाहर हो गए हैं।

वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इबादत को पूरी तरह फिट करने की कोशिश कर रही है।

तंजीम हसन ने ACC इमर्जिंग एशिया कप में लिए थे 9 विकेट

अनकैप्ड खिलाड़ी तंजीम हसन के पास 37 मैचों में 57 लिस्ट ए विकेट हैं। इसमें ACC इमर्जिंग मेन्स एशिया कप 2023 के तीन मैचों में हासिल किए नौ विकेट भी शामिल हैं। तंजीम 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के हिस्सा थे। इसी स्क्वाॅड में से तौहीद हृदोय, मृत्युंजय चौधरी, परवेज हुसैन, महमूदुल हसन जॉय, शमीम हुसैन और शोरफुल इस्लाम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here