बागमती नदी में नाव पलटी, 12 की मौत, मरने वालों में ज्यादातर स्कूली बच्चे

0
78

बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार को बागमती नदी में हुए नाव हादसे का वीडियो सामने आया है। इसमें लोग बच्चों को बचाने के लिए चीख रहे हैं। कुछ लोग नदी में कूदते भी हैं। एक नाव बचाने के लिए आती है। कुछ बच्चों को बचाया भी जाता है। लेकिन इस दौरान एक-एक करके 12 जिंदगियां नदी में समा जाती हैं। इनमें से अब तक 3 की बॉडी मिली है। 9 की तलाश जारी है।

मधुरपट्टी गांव के नजदीक नदी में गुरुवार को एक नाव पलट गई थी। इसमें बच्चों समेत 32 लोग सवार थे। ग्रामीणों ने 20 लोगों को बचा लिया, लेकिन 12 लोग नदी में डूब गए और तेज बहाव में बह गए। इनमें ज्यादातर बच्चे शामिल थे, जो स्कूल जा रहे थे। इनकी तलाशी के लिए SDR की टीम ने 7 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

पहला शव एक 4 साल की बच्ची का मिला। बच्ची की पहचान अजमत के रूप में हुई है। पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। दूसरा शव बलौर इलाके से मिला। फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो पाई है। जबकि तीसरा शव गोरिहारी घाट से बरामद हुआ है। इसकी पहचान पिंटू के रूप में हुई है, जो बच्चो को बचाते समय डूब गया था। उसने ही दो बच्चो को डूबने से बचाया था।

इस घटना के बाद पूरे गांव में गम का माहौल है। जिन घरों के बच्चे या परिजन लापता हैं, वो नदी किनारे खड़े हैं। उन्हें उम्मीद है कि उनके परिवार के लोग अब भी जिंदा हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here