सिडनी

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश में धुल चुका है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला जाना था, लेकिन बारिश के चलते एक भी गेंद फेंके बिना ही मैच रद्द घोषित करना पड़ा। मैच रद्द होने के बाद प्वॉइंट्स के आधार पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में जगह बना ली है।

भारत ग्रुप-ए में सभी मैच जीतकर आठ प्वॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा था, वहीं इंग्लैंड ग्रुप-बी तीन मैच जीतकर छह प्वॉइंट्स के साथ नॉकआउट तक आया था। आईसीसी ने जैसे ही ट्वीट कर मैच रद्द होने की जानकारी दी, फैन्स ने इंग्लैंड को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

दरअसल पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच फाइनल मैच खेला गया था। मैच टाई होकर सुपरओवर तक पहुंचा था और फिर सुपर ओवर में भी टाई हो गया था।

जिसके बाद इंग्लैंड ज्यादा बाउंड्री के आधार पर वर्ल्ड चैंपियन बना था। इसको लेकर काफी विवाद हो गया था और फिर आईसीसी को अपना यह नियम भी बदलना पड़ा था। ऐसे में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम जब बिना खेले ही फाइनल से बाहर हो गई, तो फैन्स इसे ‘कर्मा’ बोल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here