वाल्मीकि तथा मजहबी समाज द्वारा शिअद-बसपा गठबंधन के समर्थन का ऐलान

0
252

समूचा वाल्मीकि तथा मजहबी सिख संगतां गठबंधन के उम्मीदवार को वोट डालकर कामयाब करें: नछतर नाथ शेरगिल मुख्य सेवादार वाल्मीकि आश्रम अमृतसर
सरदार सुखबीर सिंह बादल ने समर्थन के लिए किया धन्यवाद

बठिंडा/श्री मुक्तसर साहिब, द अपील न्यूज़ ब्यूरो

वाल्मीकि तथा मजहबी सिख समाज ने पंजाब विधानसभा चुनावों में शिअद-बसपा गठबंधन का समर्थन करने की घोषणा कर दी है। आज भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल अमृतसर के मुख्य सेवादार नछतर नाथ शेरगिल ने आज शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सरदार सुखबीर सिंह बादल के साथ एक मुलाकात के समय यह घोषणा की ।
इस मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए नछतर नाथ शेरगिल तथा वाल्मीकि तथा मजहबी समाज के अन्य संतों ने कहा कि समुचा वाल्मीकि तथा मजहबी समाज इन चुनावों में शिअद-बसपा गठबंधन का समर्थन करेगा तथा उन्होने समूचे समाज के मैंबरों को अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में शिअद-बसपा गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट डालकर कामयाब करने की अपील की।
एक सवाल के जवाब में नछतर नाथ शेरगिल ने कहा कि भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल अमृतसर का 300 करोड़ रूपये की लागत से निर्माण अकाली दल सरकार ने करवाया। उन्होने कहा कि यह सिर्फ अकाली दल की सरकारें ही हैं , जिन्होने समुचे वाल्मीकि तथा मजहबी सिख समाज का ख्याल रखा तथा समाज के मैंबरों की बेहतरी के लिए काम किया। उन्होने का कि इसीलिए आज हम इस गठबंधन के समर्थन का फैसला लिया है तथा पूरे भाईचारे को गठबंधन के हक में डटने की अपील की है।
इस समर्थन के लिए संता महापुरूषों तथा पूरे समाज का धन्यवाद करते हुए अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सरदार परकाश सिंह बाद ने हमेशा सभी धर्मों का सम्मान किया तथा सत्ता में रहते हुए उन्होने सभी धर्मों के स्थान बडी श्रद्धा तथा सम्मान से बनाए हैं। उन्होने कहा कि भगवान राम तीर्थ स्थल के निर्माण के समय सरदार बादल  ने आप जाकर निर्माण का जायजा लिया ताकि वह स्थान सुदंर बन सके। उन्होने कहा कि हम गुरु रविदास जी महाराज का स्थान बनाने के इच्छूक थे पर कांग्रेस सरकार ने इसका काम बंद करवा दिया।
सरदार बादल ने कहा कि हम गठबंधन को समर्थन देने के लिए नछतर नाथ जी मुख्य सेवादार के धन्यवादी हैं । उन्होने कहा कि अकाली दल सरबत के भले की सोच रखने वाली  तथा सभी धर्मों का सम्मान करने वाली पंजाबियो की पार्टी है। उन्होने कहा कि मौजूदा चुनावों में अकाली दल इकलौती पार्टी है जो पंजाबियों की अपनी पार्टी है तथा बाकी सभी पार्टियां बाहरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here