बठिंडा
पंजाब से यूपी, हरियाणा व राजस्थान के बॉर्डर पर पड़ते मेवात ईलाके में स्थित बुचडख़ाने के लिए ले जाए जा रहे गौवंश को करीब ढ़ाई घंटे की मेहनत के बाद शिवसेना हिंद व गौरक्षा दल के नेताओं ने बठिंडा के थाना थर्मल ईलाके से आजाद करवाते हुए गौरखधंधे को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस के हवाले करने में सफलता प्राप्त की है।
मामले की जानकारी देते हुए शिवसेना हिंद के राष्ट्रीय उप प्रधान शिव जोशी, गौरक्षा दल के पांच जिलों के इंचार्ज संदीप वर्मा, गौरक्षा दल के जिला बठिंडा प्रधान विशाल अरोड़ा, शिवसेना हिंद नेता अंकुर गर्ग, मिंटू ठाकुर, गौरक्षा दल के फिरोजपुर प्रधान बाबा बलराम शर्मा, विक्रम वर्मा, ललित कुमार व अन्यों ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि कोटकपूरा व जैतो मंडी के बीच में पड़ते गांव हरीनौ के समीप ऊजाड़ क्षेत्र में बने फार्म हाऊस में देसी गौवंश को रखा जाता है व रात के अंधेरे में ट्रकों पर लोड करके उन्हें यूपी, हरियाणा व राजस्थान के बॉर्डर पर स्थित मेवात में काटने के लिए बुचडख़ाने सप्लाई करने का गौरखधंधा किया जा रहा है।

हिंदु नेताओं ने बताया कि इस दौरान जब उन्होंने ट्रक पर लोड करने वाले ट्रक चालक से फोन पर संपर्क किया तो उक्त चालक लभी निवासी ढैफी ने उन्हें चैलेंज किया कि कोई उसकी गाड़ी को रोकने वाला नहीं है और यह उसका रोजाना का कार्य है। हिंदु नेताओं ने बताया कि उन्होंने आरोपी के चैलेंज को कबूल किया और रात के अंधेरे में शीतलहर चलने के बावजूद ऊजाड़ ईलाके में बने फार्महाऊस के पास स्थित खेतों में शरण ले ली व इसकी जानकारी फिरोजपुर, पातड़ां, बठिंडा, टोहाणा व फतेहाबाद के हिंदु नेताओं को दी ताकि ट्रक चालक को दबोचा जा सके और गौवंश को आजाद करवाया जा सके। उन्होंने बताया कि सूचना के बाद उनकी टीम प्रमोद काका, श्रीचंद गौशाला, बल्लुआणा के महंत बाबा भिंदर दास, हनी बातिश पातड़ां, गुरप्रीत गोपी तलवंडी साबो, मनिंदर मणी, कुलदीप संजू पातड़ां, जगसीर छिंदा, श्री चंद्रशेखर आजाद वैलफेयर सोसाईटी गौरक्षा, सचिन शर्मा, लकी शर्मा, रिंकू वालिया, गौरव प्रधान फतेहाबाद ने मिलकर थाना थर्मल बठिंडा के समीप ट्रक को रोक लिया व इसकी सूचना पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा आरोपी चालक लभी को काबू कर लिया गया व ट्रक में लादे गए १४ गौवंश, जो देसी हैं व उनमें से दो गऊ गर्भवती भी है को आजाद करवाते हुए उन्हें श्रीचंद गौशाला में भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि ट्रक चालक के अनुसार यह काला कारोबार ढैफी निवासी गुरमेल सिंह द्वारा चलाया जा रहा है व पिछले करीब दो वर्षों में उक्त गुरमेल सिंह व ट्रक चालक द्वारा करीब ४०० गौवंश को मेवात भेजा जा चुका है व आरोपी ने माना कि उनके द्वारा ज्यादातर देसी गौवंश ही बुचडख़ानों में सप्लाई की जाती है। मामले बाबत एसएचओ गौरवबंस सिंह ने बताया कि पर्चा दर्ज कर लिया गया है व मामले की जांच एसआई गुरदास सिंह को सौंप दी गई है। जबकि एसआई गुरदास सिंह ने बताया कि उनके द्वारा गौरक्षा दल के नेता संदीप कुमार व विशाल अरोड़ा के बयानों के आधार पर आरोपी लवदीप सिंह लभी के खिलाफ प्रिंवैंशन ऑफ एनिमल क्रूलिटी एकट १९६०, पंजाब प्रोहोबिटेड काऊ सल्टर एकट तथा १2०बी के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी को ट्रक सहित काबू कर लिया गया है तथा गौवंश को हिंदु नेताओं की मदद से गौशाला भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here