नई दिल्ली

उच्चतम न्यायालय के छह जज एच1एन1 से संक्रमित हो गए हैं। यह जानकारी मंगलवार को न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ ने दी। उन्होंने मुख्य न्यायाधीश एसएस बोबडे से अनुरोध किया है कि वह इसे लेकर जरूरी निर्देश जारी करें जो आपात स्थितियों के कारण उत्पन्न हुई है। न्यायालय की कोर्ट नंबर दो में न्यायमूर्ति संजीव खन्ना सुनवाई के दौरान मास्क पहने हुए दिखाई दिए। एस. ए. बोबडे ने न्यायाधीशों के साथ बैठक की और सुझाव दिया कि वकीलों और अदालत के कर्मियों को इस संक्रमण से बचाने के लिए उनका टीकाकरण करवाया जाए।

यह मुद्दा तब सामने आया जब न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ ने अदालत कक्ष में अधिवक्ताओं को बताया कि शीर्ष न्यायालय के न्यायाधीशों ने प्रधान न्यायाधीश के साथ बैठक की और विचार किया कि एच1एन1 के प्रसार को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं।

न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा कि बैठक में यह फैसला हुआ कि एहतियाती तौर पर अधिवक्ताओं को एच1एन1 टीकाकरण सेवा उपलब्ध करवाई जाए। इस मुद्दे पर बात करने के लिए बाद में सीजेआई ने उच्चतम न्यायालय बार संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के कारण प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ निर्धारित समय साढ़े दस बजे के बाद, करीब 11.08 पर बैठ पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here