170 करोड़ की संपत्ति वाले चन्नी, राहुल गांधी के लिए ही गरीब हो सकते हैं – भगवंत मान

0
248

चन्नी गरीब नहीं, अरबपति हैं, गरीब बताकर कांग्रेस ने उड़ाया गरीबों का मजाक – भगवंत मान

पंजाब की जनता गरीबी का नाटक करने वालों को नहीं, गरीबी दूर भगाने वालों को चुनेगी – भगवंत मान

बठिंडा, धीरज गर्ग 

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने राहुल गांधी द्वारा मुख्यमंत्री चन्नी को गरीब बताने वाले बयान पर हमला बोला। मान ने कहा कि कांग्रेस ने जिस चरणजीत सिंह चन्नी को गरीब बता कर अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया है उन्होंने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपने परिवार की संपत्ति 170 करोड रुपए बताई है। चन्नी गरीब नहीं अरबपति हैं। मान ने कहा कि 170 करोड़ रुपए वाला आदमी राहुल गांधी जैसे साहबजादे लोगों के लिए ही गरीब हो सकता है, आम जनता के लिए नहीं। जो असली गरीब होते हैं, उनके घर में रोज खाना नहीं बन पाता है। उनके रसोई में कभी आटा नहीं रहता, तो कभी दाल और सब्जी नहीं रहती। बिना कंबल और रजाई के उन्हें ठंड काटनी पड़ती है। गरीबों के बच्चों के पास ठंड रोकने वाले अच्छे स्वेटर और जैकेट तक नहीं होते। बच्चों की पढ़ाई और इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं बचते। अगर कोई घर में बीमार पड़ जाए तो उन्हें कर्ज लेना पड़ता है। प्रधानमंत्री के घर में पैदा होने वाले राहुल गांधी गरीबों का हाल क्या जानेंगे!

मान ने राहुल गांधी के बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘गरीब लोग इस बार चेहरा देखकर वोट करेंगे’ पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने बिल्कुल सही कहा है। इस बार पंजाब के लोग जरूर चेहरा देखकर वोट करेंगे। लेकिन लोग चेहरा चरणजीत सिंह चन्नी का नहीं, अपने बच्चों का चेहरा देखकर वोट करेंगे। लोग भीमराव अंबेडकर और शहीद भगत सिंह को देखकर वोट करेंगे।

कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए मान ने कहा कि 2017 में भी महाराजा परिवार के कैप्टन अमरिंदर सिंह को गरीबों का नेता बताया था, जिनका दरवाजा गरीबों के लिए साढ़े 4 साल तक बंद रहा और वे अपने फार्म हाउस में बैठे रहे। फिर 2021 में कांग्रेस ने आम आदमी का ड्रामा करने वाले अरबपति मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को गरीब बता कर लोगों के सामने पेश किया। लेकिन पंजाब की जनता इस बार असली गरीब और नकली गरीब के फर्क को समझ चुकी हैं। इस बार पंजाब के लोग गरीबी का नाटक करने वालों को नहीं गरीबी दूर भगाने वाले को अपना मुख्यमंत्री चुनेंगे।

मान ने कहा कि लोगों का माहौल देखकर यह स्पष्ट हो गया है कि आम आदमी पार्टी भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही हैं। पंजाब के लोग अकाली-भाजपा, कांग्रेस और कैप्टन से तंग आ चुके हैं। लोग अब बदलाव चाहते हैं और इस बार बदलाव के लिए ही वोट करेंगे। 10 मार्च (चुनाव नतीजे वाले दिन) पंजाब के लिए ऐतिहासिक दिन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here