31 अगस्त को पंजाब बंद की अपील, सिखों को भड़काने की साजिश आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने की

0
955

आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पूर्व मुख्यमंत्री शहीद बेअंत सिंह के हत्यारे दिलावर सिंह के नाम पर 31 अगस्त को पंजाब बंद की कॉल दी है। पन्नू ने कहा कि दिलावर सिंह की याद में श्री अकाल तख्त साहिब में हो रही अरदास में अधिक से अधिक संख्या में संगत पहुंचे।

जब से भारत सरकार ने पन्नू को आतंकवादी घोषित किया है, न्यूयॉर्क में बैठ कर पन्नू कभी पंजाब और कभी दिल्ली को खालिस्तान बनाने के लिए धमकियां दे रहा है। विदेशों में बैठे खालिस्तानी समर्थकों के डॉलरों से पलने वाला पन्नू आईएसआई के संपर्क में है।
पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों के सरगनाओं के साथ-साथ विदेशों में बैठे खालिस्तानी समर्थकों के बीच तालमेल करवाकर आईएसआई पंजाब को दहलाने के लिए साजिशें रच रही है। तरनतारन में घुसपैठ करते मारे गए पांच पाकिस्तानी इसी कड़ी का हिस्सा तो नहीं थे, अब सुरक्षा एजेंसियों के लिए यह जांच का विषय है।
श्री अकाल तख्त साहिब में प्रति वर्ष 31 अगस्त को दिलावर सिंह की याद में श्री अखंड साहिब पाठ के भोग डालने के बाद अरदास समारोह का आयोजन किया जाता है जहां दिलावर सिंह के पारिवारिक सदस्यों को सम्मानित किया जाता है। पन्नू ने इसी कार्यक्रम में संगत को भारी संख्या में पहुंचे की ताकीद की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here