साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी का आज 68वां बर्थडे है। 150 से ज्यादा फिल्मों का हिस्सा रहे चिरंजीवी 1650 करोड़ के मालिक हैं। एक्टिंग के अलावा उनका राजनीतिक सफर भी सफल रहा।

 

24 साल की उम्र में उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। कम समय में ही उन्होंने इंडस्ट्री में ऐसी जगह बना ली कि उनसे जुड़ी छोटी-छोटी बातें भी ट्रेडमार्क बन गईं। फैंस के बीच उनका क्रेज ऐसा कि टिकट के लिए मारामारी हो जाती और लोग खुद की जान जोखिम में डाल देते। चिरंजीवी को बिगर दैन बच्चन का टैग भी मिला।
22 अगस्त 1955 को आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले में कोनिडेला शिव शंकर वरप्रसाद राव का जन्म हुआ, जिन्हें बाद में मेगास्टार चिरंजीवी नाम से पहचान मिली। उनके पिता कोनिडेला वेंकट राव पेशे से कॉन्स्टेबल थे और मां हाउस वाइफ।

चिरंजीवी का जब जन्म हुआ था तो उनकी मां की उम्र महज 16 साल थी। चिरंजीवी ने एक इंटरव्यू में बताया है कि जब कभी उनके पिता मां को डांट देते थे, तो मां उन्हें सीने से लगा कर रोतीं और मन की सारी बातें उनसे शेयर करती थीं। छोटे चिरंजीवी को ज्यादा कुछ समझ नहीं आता, लेकिन बातें साझा कर मां का मन हल्का हो जाता। आज भी दोनों का बॉन्ड इतना ही खूबसूरत है। मां के लिए चिरंजीवी ही उनके एकमात्र दोस्त हैं।

1983 की फिल्म कैदी से मिली बड़ी पहचान

1983 में रिलीज हुई फिल्म कैदी ने चिरंजीवी को रातों-रात एक बड़ा सुपरस्टार बना दिया। फिल्म की सफलता के बाद उनकी बात करने की शैली, बिहेवियर, यहां तक की भौहें फड़कने जैसी छोटी-छोटी बातें भी ट्रेडमार्क बन गईं। तब से चिरंजीवी को मेगास्टार चिरंजीवी का टैग मिला।

बेटे राम चरण प्रोडक्शन हाउस के साथ एयरलाइन कंपनी के मालिक


शादी के बाद सुरेखा ने दो बेटियां सुष्मिता, श्रीजा और एक बेटे राम चरण को जन्म दिया। बेटे राम चरण भी तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के टाॅप मोस्ट एक्टर हैं। 2009 में आई मगधीरा फिल्म से रातों-रात स्टार बन जाने वाले राम चरण ने 2013 में फिल्म जंजीर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

16 फिल्मों का हिस्सा रहे राम चरण को टॉलीवुड में गोल्डन बॉय के नाम से जाना जाता है। उनकी फिल्म आरआरआर (2022) के गाने नाटू-नाटू को ऑस्कर मिला है।

एक्टिंग से करोड़ों कमाने वाले राम चरण एक प्रोडक्शन और एयरलाइन कंपनी के भी मालिक हैं। राम चरण ने 2016 में ‘Konidela’ नाम से अपनी प्रोडक्शन कंपनी बनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here