LIVE MP Upchunav Result 2020: रूझानों में भाजपा को बड़ी जीत, कमल नाथ बोले- नतीजों को स्वीकार करेंगे

0
290

धीरज गर्ग / नीरज मंगला

भोपाल । मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (MP By Election Result) के लिए वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रूझानों में भाजपा 21 सीटों पर और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है और एक पर बसपा आगे है। सीएम शिवराज को अपनी सरकार बनाए रखने के लिए 9 सीटों पर जीत दर्ज करनी होगी। मध्य प्रदेश में इससे पहले इतनी सीटों पर उपचुनाव नहीं हुए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कांग्रेस के तत्कालीन 22 विधायकों ने कांग्रेस को झटका देते हुए भाजपा का दामन थाम लिया था, जिसके कारण कमल नाथ सरकार गिरी और उपचुनाव की नौबत आई। इन 28 विधानसभा सीटों में से 27 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था।

02:56 PM: भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश उपचुनाव में विजयी हुए पार्टी के सभी उम्मीदवारों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उपचुनाव में वोट करने वाले लोगों को उन्होंने देवतुल्य मतदाताओं का का हृदय से आभार जताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी विजयी उम्मीदवार जनसेवा और अपने विधानसभा क्षेत्र के समुचित विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।

02:49 PM: मध्य प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक इंदौर में पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न मना रहे हैं। चुनाव आयोग की ओर से आए रुझानों के अनुसार विधानसभा उपचुनाव की मतगणना में भाजपा सबसे आगे है।

01:35 PM: मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव की अभी तक की मतगणना के अनुसार 28 में से 21 सीटों पर भाजपा की बढ़त को देखते हुए, भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक भोपाल पार्टी ऑफिस के बाहर जश्न मना रहे हैं।
12:02 PM: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना के मद्देनजर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। चुनाव आयोग के अनुसार राज्य में भाजपा 17 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here