पुणे

भारत के शानदार बिलियर्ड्स खिलाड़ी आदित्य मेहता  ने नेशनल स्नूकर चैंपियनशिप 2020 के खिताब को अपने नाम किया है। आदित्य मेहता ने कई बार के वर्ल्ड चैंपियन पंकज आडवाणी को 6-2 से शिकस्त दी और खिताब अपने नाम किया।

आदित्य मेहता ने पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड का प्रतिनिधित्व करते हुए रविवार की रात को जीत हासिल की। मेहता ने पहला फ्रेम 103 अंकों से जीता। दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 103-17 रहा। इसके बाद आदित्य मेहता ने अपने अगले दोनों फ्रेम 50 -58, 47-48 के करीब अंतर से गंवाए। ऐसा लग रहा था कि पंकज आडवाणी वापसी कर रहे हैं, लेकिन मेहता ने उनकी नसों को दबाया हुआ था और अगले चार फ्रेम जीतकर 6-2 से खिताब अपने नाम किया।

 

जीत के बाद सोमवार को मीडिया को दिए बयान में आदित्य मेहता ने कहा, “यह खिताब (National Snooker Championship) मेरे लिए बहुत खास है, क्योंकि ये चार साल के बाद आया है। मैं चोट से जूझ रहा था, इसलिए इस टेबल से दूर था।” उन्होंने आगे कहा,  “मेरे सिर में थोड़ा सा दर्द था और मैं इससे जूझ रहा था। और सौभाग्य से मेरे लिए पहले कुछ फ्रेम अच्छे रहे। यही इस मुकाबले का टर्निंग प्वाइंट था। इसलिए मैं अपने खेल को लेकर भरोसे में था। आप जानते हो कि जब दो बड़े खिलाड़ी खेलते हैं तो जीत का अंतक काफी कम होता है।” 

वहीं, वुमेंस नेशनल स्नूकर चैंपियनशिप के फाइनल में कर्नाटक की विद्या पिल्लई ने मध्य प्रदेश की एमी कमानी को 3-2 (41-68, 57 -35, 37-61, 69-50, 87-05) से हराया और सीनियर महिला ग्रुप में अपने टाइटल को डिफेंड किया। पिल्लई का ये दसवां नेशनल स्नूकर खिताब है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here