ऐस.ऐस.पी. मानसा की तरफ से किसानों की पंचायत में बैठ कर गेहूँ की खरीद सम्बन्धित प्राप्त किये सुझा

0
400

मानसा,नरेश कुमार रिम्पी

ऐस.ऐस.पी. मानसा डा:नरिन्दर भार्गव ने बताया कि आने वाले गेहूँ दे गीलापन में किसानों को अपनी गेहूँ की फ़सल बेचने के लिए कोरोनों वायरस की रोकथाम सम्बन्धित लगे कर्फ़्यू दौरान कोई समस्या न आवा, इस लिए उन की तरफ से आज गाँव भैणीबाघा में जा कर किसान नेता और किसानों के साथ किसान पंचायत बुला कर आने वाली गेहूँ की खरीद सम्बन्धित उन से सुझाव लिए गए।
इस मौके किसान नेताओं ने गेहूँ की खरीद सम्बन्धित अपने सभी सुझाओ दिए और कहा कि फ़रशी काँटों राही गेहूँ की खरीद की आज्ञा दी जाये जिस के साथ किसानों को मंडियों में बहुतें समय नहीं रहना पड़ेगा और मंडियों में किसानों की भीड़ नहीं होगी और इस के साथ आढ़तिया की तरफ से अपनी, बडाई करना ढेरियाँ लगाईआ जा सकेंगी। इस कारण मंडी में जगह भी कम घिरेगी और गेहूँ को साफ़ करन के लिए कम सफ़ाई मशीनों की ज़रूरत पड़ेगी। इसतों इलावा किसान नेताओं की तरफ से गेहूँ खरीद में प्रसाशन का पूरा साथ देने का वायदा किया गया। उन कहा कि इस विश्वव्यापी कोरोना वायरस की समस्या दौरान उन की तरफ से प्रसाशन का पूरा साथ दिया जायेगा।
ऐस.ऐस.पी. ने बताया गया कि किसान नेताओं की माँगों को वह डायरैक्टर जनरल पुलिस पंजाब श्री दिनकर गुप्ता, आई.पी.ऐस. के द्वारा माननीय मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह के पास पहुंचाउणगे।
इस समय किसान नेताओं ने पंजाब सरकार की तरफ से कर्फ़्यू दौरान जो व्यवस्था लागू किया गया है उस पर ख़ुशी अभिव्यक्ति और सहमति दी गई कि मानसा पुलिस की तरफ से विलेज पुलिस अफ़सर /गाँव वाइज़ समिति स्कीम पूरी तरा काम कर रही है और उन की तरफ से इस स्कीम को ज़िले अंदर इन्न बिन्न लागू करन के लिए डाक्टर नरिन्दर भार्गव ऐस.ऐस.पी. मानसा का धन्यवाद किया गया। इस मौके किसान नेताओं ने आने वाले गीलापन में नरमे की बिजवाई के लिए ज़रूरी बीज की उपलब्बधता बारे प्रसाशन को ज़रूरी कदम उठाने की विनती की गई, जिस पर ऐस.ऐस.पी. ने कहा कि ज़िला प्रसाशन की तरफ से बीजूँ के स्टाक और उपलब्बधतें और सभी ज़रूरी कदम उठाए गए हैं और कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। किसान नेताओं ने ऐस.ऐस.पी. मानसा की तरफ से किसान सॱ्त्थ बुलाने सम्बन्धित धन्यवाद किया।
इस मौके किसान नेता श्री रुलदू सिंह, श्री राम सिंह भैणीबाघा, श्री महेन्दर सिंह भैणीबाघा, श्री गुरलाभ सिंह माहल एडवोकेट, श्री गोरा सिंह भैणीबाघा, एडवोकेट हरप्रीत सिंह भैणीबाघा, श्री हरजिन्दर सिंह गिल डी.ऐस.पी. मानसा और ए.ऐस.आई. बलवंत भीखी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here