नई दिल्ली

बीजेपी नेता और मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ उनके आठ फरवरी को दिल्ली चुनाव के दिन ‘भारत-पाकिस्तान मैच’ वाले दिए बयान पर चुनाव आयोग ने गंभीरता से लेते हुए शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करने से आज शाम पांच बजे से अगले 48 घंटे तक रोक लगा दी है।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा था कि आठ फरवरी को दिल्ली में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। उनके इस बयान के बाद दिल्ली की सियासत में घमासान मच गया था। उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कपिल मिश्रा के इस बयान के बाद कहा था कि जीतेगा तो भारत ही।

उधर, चुनाव आयोग ने ट्वीटर से ट्वीट हटाने के लिए कहा था। इसके साथ ही, दिल्ली पुलिस ने विवादित ट्वीट के मामले में बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ शुक्रवार (24 जनवरी) को एक प्राथमिकी दर्ज की थी। चुनाव आयोग के अधिकारियों के निर्देश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत मॉडल टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसके बाद ट्विटर ने चुनाव आयोग के निर्देश के बाद विवादित ट्वीट को हटा दिया।

दिल्ली के सीईओ रणबीर सिंह ने कहा था, ”हमने ट्वीट का संज्ञान लिया है और इसे हटाने के लिए पिछली रात ईसी को पत्र लिखा। ट्वीट आदर्श आचार संहिता और जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन है, इसलिए हमने कार्रवाई की है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here