कानूनगो एसोसिएशन के नुमाइंदों और समाज सेवकों ने उठाई कोरोना के मरीजों की देखभाल और संस्कार की जिम्मेवारी डिप्टी कमिश्नर से मिलकर कहा संकट की इस घड़ी में हर तरह की सेवा के लिए हैं तैयार

0
879

फिरोजपुर,हीरा लाल

रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन के कैशियर संतोख सिंह, मंदिर बाबा बालक नाथ सोसाइटी से लेखराज, विपन कुमार ने शुक्रवार को डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री कुलवंत सिंह से मुलाकात करके कोरोना से पीड़ित मरीजों की देखभाल और किसी की मौत होने पर संस्कार करने की जिम्मेदारी उठाई है। कैशियर संतोख सिंह ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर की अपील के बाद वह लोग संकट की इस घड़ी में अपनी सेवाएं देने के लिए आगे आए हैं। कुछ दिन पहले एक संदिग्ध कोरोना मरीज की मौत के बाद उसके संस्कार को लेकर काफी दिक्कत आई थी, जिसके बाद डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने लोगों से संस्कार का विरोध करने की बजाय प्रशासन का सहयोग करने की अपील की थी। इस अपील के बाद कई समाज सेवी संस्थाएं अपनी सेवाएं देने के लिए आगे आईं।

कैशियर संतोख सिंह ने बताया कि वह शहर की कुछ समाज सेवी संस्थाओं के साथ जुड़े हुए हैं और अगर जिले में कोरोना वायरस से संबंधित कोई भी केस सामने आता है तो वह अपनी सेवाएं देने के लिए तत्पर हैं। संबंधित मरीज की देखभाल और भगवान न करे अगर कोई मौत हुई तो शव के दाह संस्कार तक का कार्य वह करेंगे।

डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने इन समाज सेवियों के जज्बे की प्रशंसा करते हुए कहा कि कई केसों में यह देखा गया है कि कोरोना प्रभावित मरीज की मौत के बाद उसके परिवारिक सदस्य ही पीछे हट जाते हैं जबकि कानूनगो संतोख सिंह, लेखराज व विपन कुमार जैसे समाज सेवक संकट की इस घड़ी में सेवा के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यह एक प्रशंसनीय कदम है और दूसरे लोगों को भी जागरूक होकर प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here