नई दिल्ली

दिल्ली चुनाव में राजनीति के साथ-साथ धर्म का मुद्दा भी काफी गरमा गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से बयानवाजी का दौरा शुरू हो गया है। मंदिर जाने को लेकर दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सवाल उठाए तो वहीं अरविंद केजरीवाल और आप के नेता संजय सिंह ने इस मामले पर पलटवार किया।

कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर जाने को लेकर मनोज तिवारी ने पूछा, ”वह पूजा करने गए थे या हनुमान जी को अशुद्ध करने गए थे? एक हाथ से जूता उतारके, उसी हाथ से माला लेकर क्या कर दिया? जब नकली भक्त आते हैं न तो यही होता है। मैंने पंडित जी को बताया, बहुत बार हनुमान जी को धोए हैं।”

मनोज तिवारी के इस बयान के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”जब से मैंने एक TV चैनल पे हनुमान चालीसा पढ़ा है। बीजेपी वाले लगातार मेरा मज़ाक़ उड़ा रहे हैं। कल मैं हनुमान मंदिर गया। आज बीजेपी नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अशुद्ध हो गया। ये कैसी राजनीति है? भगवान तो सभी के हैं। भगवान सभी को आशीर्वाद दें, बीजेपी वालों को भी।”

वहीं आप के नेता संजय सिंह ने कहा, ”अरविंद केजरीवाल को अछूत मानती है। मनोज तिवारी कह रहे हैं कि केजरीवाल ने हनुमान जी की पूजा करके भगवान बजरंग बली को अशुद्ध कर दिया उनको धोना पड़ा। केजरीवाल से इतनी नफ़रत और घृणा क्यों? दिल्ली की जनता से अपील है आपके बेटे केजरीवाल को अछूत मानने वाली बीजेपी को जवाब दें।”

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर गए थे. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके भी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here