के.वी. 1 के बच्चों ने किया इंडियन आनिल निगम का दौरा बच्चों ने सीखे इंजनियरिंग के गुर

0
841

बठिंडा |(अनिल कुमार): आज केंद्रीय विद्यालयों नंबर-1 बठिंडा कैंट के ग्यारहवी और बारहवीं (विज्ञान) के तकरीबन 40 बच्चों की तरफ से इंडियन आईल निगम फूस मंडी का दौरा किया गया, जहाँ उन इंजनियरिंग के गुरों के इलावा पेट्रोल, डीज़ल और केरोसिन के स्टोरेज सम्बन्धित ज्ञान हासिल किया।
इस बारे और ज्यादा जानकारी देते स्कूल के प्रिसिपल मैडम अर्चना जैसवाल ने बताया कि विज्ञान स्ट्रीम के इतना बच्चों की तरफ से ऐल.पी.जी. पलांट, टैकनिकल ओपरेशन पेट्रोल, डीज़ल और केरोसिन के स्टोरेज टैंकों में दौरा किया। उन बताया कि बच्चों को आईल निगम में तैनात इंजीनियरों की तरफ से इस पेशो के साथ जुड़ी डिगरियाँ और डिप्लोमा बारे भी जानकारी दी गई। पलांट में तैनात सीनियर आधिकारियों की तरफ से बच्चों को उत्साहित करन के मंतव्य के साथ एक विसथारपूरवक प्रैजनटेशन भी प्रोजेक्टर के द्वारा दिखाई गई, जिस के साथ बच्चों को आईल निगम के काम -काम के इलावा इस में बड़े हो कर नौकरी करन के अवसरों बारे भी भरपूर जानकारी मिली।
उन बताया कि बच्चों की तरफ से कुछ समय पहले नये तैयार हुए आटोमेटिड ऐल.पी.जी. सिलंडर रीफीलिंग पलांट को भी देखने का मौका मिला। उन बताया कि आज के इस दौरो के साथ जहाँ बच्चों का आत्म विश्वास बढ़ा है वहाँ के साथ ही उन की जानकारी में भी चोखा इजाफा हुआ है।
इस मौके स्कूल के अध्यापक श्री संतोष कुमार, श्री संजीव कुमार और श्रीमती राजिन्दर कौर बच्चों के साथ उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here