कोरोनावायरस / शारजाह से आई फ्लाइट, जितने यात्री आए सभी की बाजू पर लगाई मोहर

0
950

नीरज मंगला मोहाली

शुक्रवार को इंटरनेशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ पर शारजाह से एक फ्लाइट पहुंची। इंटरनेशनल फ्लाइट आने को लेकर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर जहां से यात्री बाहर आते हैं उस एरिया में पुलिस की टीमें तैनात की गई थी।

जो की कोरोना के पॉजिटिव मरीजों को वहां से आइसोलेट करके अस्पताल ले जाने के लिए लगाई थी। फ्लाइट में चंडीगढ़ आने वाले यात्रियों का चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उतरते ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से उनकी जांच की गई। सभी यात्रियों का थर्मल स्कैन किया गया।

पता लगाया गया कि उनमें कोराेना का कोई लक्षण है या नहीं। किसी यात्री में कोई लक्षण न मिलने पर उनकी बाजुओं पर मोहर लगाई गई और सभी को 14 दिन के लिए घर में रहने की सलाह देते हुए उन्हें भेज दिया गया है।

शारजाह से चंडीगढ़ आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही थर्मल स्कैन किया गया। सभी यात्रियों की जांच की गई और देखा गया कि उन्हें बुखार, खासी, जुकाम आदी का कोई लक्षण तो नहीं है। जब स्कैल में किसी यात्री में इस तरह के लक्षण नहीं पाए गए।

इस पर यात्रियों की बाजुअों पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से मोहर लगा कर उन्हें भेज दिया गया। मोहर में 4 अप्रैल की तारीख डाली गई। यानी की यह यात्री 4 अप्रैल तक अपने घरों में रहेंगे और तब तक उन्हें बाहर निकलने की और किसी से ज्यादा मेल मिलाप करने की इजाजत नहीं होगी।

एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से एंबुलेंस व अन्य वाहन तैनात किए गए थे। ताकि अगर विदेश से आने वाले किसी यात्री में कोरोना वायरस का कोई लक्षण पाया जाता है तो उसे वहीं से सीधा अस्पताल ले जा कर आइसोलेशन वार्ड में रखा जा सके। शुक्रवार को शारजाह से आई फ्लाइट में ऐसा कोई यात्री नहीं पाया गया जिसमें कोरोना का लक्षण था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here