गैंगस्टर मनजीत पेशी के बाद पुलिस को धक्का दे फरार

0
850

होशियारपुर

वीरवार को सेशन कोर्ट में करीब एक बजे जब एडिशनल एवं जिला सेशन जज एसके सिंगला की कोर्ट में गैंगस्टर, लूटपाट तथा नशा तस्करी समेत अनेकों मामलों में जिला होशियारपुर की जेल में बंद हवालाती पेशी के बाद हथकड़ी लगा रहे पुलिस कर्मी को धक्का दे फरार हो गया। आरोपी को फरार करवाने के इरादे से उसके साथी कोर्ट के बाहर रोडपर पहले से ही बाइक स्टार्ट कर खड़े थे।

आरोपी मनजीत सिंह उर्फ चिप्पी 3 जुलाई 2019 से जिला होशियारपुर की जेल में बंद है। उसको थाना टांडा की पुलिस ने 2 जुलाई 2019 को जिला होशियारपुर के गांव बस्सी कलां में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने के मामले में उसके साथी बलविंदर सिंह उर्फ बिंदर के साथ नाकेबंदी और गुप्त सूचना के तहत उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह सफारी गाड़ी में सवार होकर जालंधर से हरगोबिंदपुर होते हुए टांडा में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे थे। थाना टांडा की पुलिस ने मनजीत सिंह उर्फ चप्पी उर्फ चिप्पी और उसके साथी बलविंदर सिंह उर्फ बिंदर के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 353, 186, 427, 323, 148, 149, 379 -बी, 34, असलहा एक्ट 186, 394 और आबकारी एक्ट 61, 1, 14 के तहत मामला दर्ज किया था। इस के अलावा उसके खिलाफ धारा 22, 61, 85 के तहत नशा तस्करी के 6 मामले भी दर्ज है।

सेशन कोर्ट में 4 थानेदारों समेत करीब 18 पुलिस मुलाजिम मौजूद थे। इनमें एएसआई परमजीत सिंह, एएसआई चरणजीत सिंह समेत पुलिस मुलाजिम रामपाल, प्रदीप और महिला कर्मचारी कमलेश कुमारी भी गेट पर खड़े थे। पुलिस मुलाजिमों ने बताया कि कोर्ट में मनजीत सिंह और उसके साथी को पेश करने की आवाज दी गई तो पुलिस कर्मचारी उसको कोर्ट के अंदर लेकर चले गए लेकिन जब वह बाहर निकला तो पुलिस कर्मचारी उसको हथकड़ी लगा रहे थे तभी उसने पुलिस वाले को धक्का दिया और तेजी से भाग पड़ा। कोर्ट के गेट के बाहर एक युवक पहले ही बाइक स्टार्ट कर खड़ा था। शोर मचने पर पुलिस कर्मचारी उसके पीछे भागे लेकिन मनजीत सिंह ने चलती बाइक पर ही अपने पहने हुए कपड़े उतारने शुरू कर दिए और शहर की गलियों में गुम हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here