डेंगू की दस्तक ने बढ़ाई सेहत विभाग की चिंता, मिलने लगे मरीज

0
349

वीरवार को एक और कोरोना मरीज की मौत हो गई जबकि जिले में 107 नए मामले सामने आए। मृतक की पहचान 65 वर्षीय बीके सिंगला वासी माडल टाउन फेस 1 के तौर पर हुई है। हालत गंभीर होने पर उन्हें पंचकुला स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां इलाज दौरान दोपहर बाद मौत हो गई। पारिवारिक सदस्यों के अनुसार हार्ट की बीमारी के कारण वर्ष 2005 में बाइपास सर्जरी हुई थी, जिसके बाद अन्य कोई बीमारी नहीं थी।

वहीं जिले में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 39 पहुंच गई है। वीरवार को मिले मरीजों में जिले के 57 और 49 प्रवासी हैं। 88 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 3340 तक पहुंच गई है। वहीं 794 एक्टिव मरीज सरकारी आइसोलेशन व होम आइसोलेशन में है। सिविल सर्जन कार्यालय में तैनात 30 वर्षीय महिला कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला कर्मचारी को आइसोलेट कर दिया और संपर्क में आए लोगों की जानकारी प्राप्त की जा रही है। इसी तरह सौ फुटी रोड़ पर स्थित डेंटल क्लीनिक का डाक्टर, विजिलेंस ब्यूरो में तैनात एक महिला कर्मचारी, इंटेलिजेंस विंग में तैनात दो कर्मचारी, पीसीआर में तैनात पंजाब पुलिस का जवान और एम्स अस्पताल में तैनात एक महिला डाक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

शहर के विभिन्न इलाकों से मिले पॉजीटिव मरीज

इसके अलावा रामा मंडी के बैंक बाजार, बांसल कालोनी टाउनशीप, वाल्मीकि चौक, बजरंग कालोनी से 5, अमरीक सिंह रोड से 2, वीर कालोनी से 1, परसराम नगर गली नंबर 2 में 1, बठिंडा सिटी से एक अध्यापक, गोनियाना मंडी से 1, कैंट से 1, पुहला से 1, सेंट्रल जेल से 2, हरबंस नगर गली नंबर 10 से 1, बाबा दीप सिंह नगर गली नं. 5 से 1, शांत नगर से 1, गोपाल नंबर से 1, धोबियाना बस्ती से 1, बसंत बिहार से 1, डीडी मित्तल टावर के अलग-अलग ब्लाक से 3, बल्लाराम नगर से 1, नई बस्ती से 2, अग्रवाल कालोनी से 1, अजीत रोड़ गली नंबर 8 से 1 और गली नंबर 4 से 1, माडल टाउन फेस 2 से 1, सिटी होम से 1, भगता भाईका से 2, पंचवटी नगर से 1, बीबी वाला रोड़ से 1, पुखराज कालोनी से 1, एसएएस नगर गली नंबर 36 से 1, हाउस फेड कालोनी से 1, किकर बाजार से 1, घुद्दा से 1, माडल टाउन फेस 3 से 2, रेलवे कालोनी से 1, गणेशा बस्ती से 1, गुरुनानक नगर से 1, प्रताप नगर गली नंबर 3 से 1, भारत नगर से 1, संगुआना बस्ती से 1, हरबंस नगर से 1, अमरपुरा बस्ती से 1, सुर्खपीर रोड़ गली नंबर 15 से 1 कोरोना से संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

डेंगू की दस्तक ने बढ़ाई सेहत विभाग की चिंता, मिलने लगे मरीज

इन दिनों लोग कोरोना के साथ डेंगू की बीमारी से भी पीड़ित हो रहे हैं। अस्पताल की लैब से अब तक शहर के विभिन्न क्षेत्र से 5 लोग डेंगू की बीमारी से पीड़ित पाए गए। जिनका इलाज भी विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अधिकारियों के अनुसार अस्पताल की ओपीडी में प्रतिदिन करीब 250 मरीज जांच कराने के लिए आते हैं। इनमें करीब 40 प्रतिशत मरीज मौसम संबंधी बीमारियों से पीड़ित होते हैं। इनमें से कुछ मरीज ऐसे भी होते हैं, जिनमें डेंगू के संभावित लक्षण नजर आते हैं। ऐसे मरीजों में डेंगू की जांच भी करवाई जा रही है।

वीरवार को मानसा में कोरोना के 41 नए मामले सामने के बाद मरीजों की संख्या 229 हो गई है। नए मामलों में मानसा में 16, बुढलाडा में 10,ख्याला में 2 व सरदूलगढ़ में 13 मरीज पाए गए है। दूसरी ओर थाना सिटी-2 मानसा के कुछ पुलिस कर्मियों के पॉजिटिव आने के बाद थाना मुखी समेत कुछ एएसआई समेत एकांतवास किया गया है, जबकि सिविल सर्जन के आदेश पर एनएचएम ब्रांच का काम 5 दिनों के लिए बंद कर सभी को सैंपल करवाने के आदेश दिए गए है। एनएचएम जिला मानसा के डीपीएम भी पॉजिटिव पाए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here