नई दिल्ली

दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने में ठीक पांच दिन पहले बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। करावल नगर से बीएसपी उम्मीदवार नाथूराम कश्यप ने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। नाथूराम कश्यप ने आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली है।

मायावती की पार्टी ने दिल्ली की 68 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। अब करावल नगर सीट पर बीएसपी कैंडिडेट का साथ मिलने से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार और केजरीवाल के करीबी नेता दुर्गेश को फायदा हो सकता है। दुर्गेश पाठक का सीधा मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार मोहन सिंह और कांग्रेस उम्मीदवार अरबिंद सिंह से है।

2015 में आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा करावल नगर सीट से जीत दर्ज करने में कामयाब रहे थे। हालांकि 2018 में दिल्ली सरकार से मंत्री पद जाने के बाद कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया था। कुछ वक्त पहले कपिल मिश्रा की दल बदल एक्ट की वजह से सदस्यता चली गई है। 2020 में कपिल मिश्रा मॉडल टाउन से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

दिल्ली चुनाव को लेकर जो भी सर्वे सामने आ रहे हैं उनमें सीधी टक्कर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच होने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि 15 साल तक दिल्ली की सत्ता में राज करने वाली कांग्रेस भी वापसी करने की कोशिशों में लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here