भोपाल

सीएए और एनआरसी को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। दिग्विजय सिंह ने कहा कि सीएए की अभी कोई जरूरत नहीं थी लेकिन देश के मुस्लिमों को डराने के लिए मोदी सरकार ने यह हथकंडा अपनाया है। भारत में हर धर्म और जाति के लोगों को समान अधिकार है. दिग्विजय ने कहा कि सीएए को लेकर केंद्र सरकार खुद कन्फ्यूजन में है।

दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सीएए की आवश्यकता क्या थी? केंद्र सरकार के पास पहले ही नियमों के तहत किसी को भी नागरिकता देने का अधिकार है। इससे साफ है कि यह कानून देश के मुसलमानों को डराने के लिए लाया गया है।

एनआरसी को असम में लागू करके गलती हुई, फिर भी इसे देश मे लागू करने की बात हो रही है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि पीएम मोदी इस मामले पर खूद झूठ बोल रहे हैं। देश के हिन्दू , मुस्लिम, सिख और ईसाई राष्ट्रभक्त हैं।

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और संघ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बीजेपी मुझे देशद्रोही कहती है लेकिन मोदी सरकार में इंटेलिजेंस फेलियर की जांच नहीं होती। आज के समय में एक विशेष वर्ग को टारगेट किया जा रहा है। देश के सभी धर्म के लोगों ने आजादी की लड़ाई लड़ी है।

अनेकता में एकता देश की पहचान है। इस भावना को मोदी और शाह बिगाड़ रहे हैं। आज देश का मुसलमान डरा हुआ और निराश है। सीएए के खिलाफ आज पूरा आंदोलन महिलाओं और बच्चों के हाथ में चला गया है। मैं सीएए के खिलाफ प्रदेश में दौरा करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here