नैटबॉल के पहले पूल मुकाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्ले

0
203
 *नैटबॉल खेल और खिलाडिय़ों को प्रोमोट करने के लिए प्रदेश की ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब ’ संस्था   वचनबद्ध: करन अवतार कपिल।

नीरज मंगला, अमरगड़ (संगरूर) ।
जिला संगरूर के कस्बा अमरगढ़ में स्थित न्यू मॉडल सीनियर सेकंडरी स्कूल चौंदा के खेल मैदान में 17वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप 2020-21 का शुभारंभ हुआ है। जिसके पहले पूल के मैचों के दौरान जिला मानसा के पुरुष व महिला दोनों वर्गों की टीमों ने परचम लहराया है। गौरतलब है कि उक्त चैंपिअनशिप में भाग लेने के लिए प्रदेशभर से पुरुष/महिला दोनों वर्गों की टीमें पहुंची हुई हैं। जिन्हें संबोधन करते हुए प्रदेश की खेल संस्था ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब’ के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल ने कहा कि उनकी संस्था नैटबॉल खेल और खिलाडिय़ों को प्रोमोट करने के लिए वचनबद्ध है।

शुक्रवार को शुरू हुई प्रांतस्तरीय नेटबॉल चैंपिअनशिप का आगाज ऑल इंडिया प्रिंसीपल एसोसिएशन के अध्यक्ष नवदीप भारद्वाज ने बतौर मुख्यातिथी किया। इस मौके पर उनके साथ प्रिंसीपल बघेल सिंह बाठ, प्रिंसीपल वेद व्रत, न्यू माडल सी.सैके. स्कूल के चेयरमैन समंथ सिंगला और प्रिंसीपल श्रीमती रेनू मुखी ने बतौर विशेष मेहमान शिरकत की। उल्लेखनीय है कि प्रदेशस्तरीय नैटबॉल चैंपिअनशिप के आयोजन को लेकर मेजबान प्रबंधकों की तरफ से ही नहीं बल्कि इलाका निवासियों की तरफ से भी ख़ुशी का दिखावा करते हुए भरपूर सहयोग दिया जा रहा है। खेल संस्था ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब’ (एनपीए) की तरफ से कोविड-19 के नियमों की इन्न-बिन्न पालना करते हुए सैनेटाईजेशन, गलब्ज, मास्क का विशेष इंतजाम किया गया है। क्यूंकि सर्वाधिक खिलाड़ी अलग-अलग जिलों से पहुँचे हुए हैं, उनके ठहराव और खाने-पीने का विशेष कर प्रबंध किया गया है। चैंपिअनशिप पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय खेल संस्था एनएफआई कार्यकारिणी समिति सदस्य हरपाल सिंह और एनपीए के पीआरओ कृष्ण संघेड़ा भी विशेष मेहमान के तौर पर पहुंचे हैं।

यह रहे पहले पूल मैच के नतीजे:
महिला वर्ग के बीच हुए मुकाबलों में पटियाला ने 15 गोल करके पठानकोट की टीम को 11 गोल के अंतर से हरा दिया। मानसा की टीम ने 13 गोल करके संगरूर की टीम को 4 गोल से और मुक्तसर की टीम ने 17 गोल करके बठिंडा की टीम को 5 गोल से मात दी। जबकि पुरुष वर्ग के मुकाबलों में अमृतसर साहब की टीम ने 19 गोल किये और बठिंडा को एक गोल से हरा दिया। इसी तरह बरनाला की टीम ने 25 गोल करके गुरदासपुर को 6 गोल और मानसा ने 22 गोल करके पटियाला की टीम को 10 गोल से करारी मात दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here