पंजाब सरकार ने गांव खटकड़कलां में मनाया शहीद-ए-आजम भगत सिंह का 112वां जन्मदिवस

0
886

नवांशहर
आज पूरे देश में शहीद भगत सिंह का 112वां जन्मदिवस उनके पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब सरकार की तरफ से राज्य स्तर पर मनाया जा रहा है। जिसमें कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने यहां पहुंच कर शहीद भगत सिंह जी की स्मारक पर श्रद्धांजलि भेंट की।

उनके साथ डिप्टी कमिश्नर, एस.ए.पी. नवांशहर, बलाचौर के विधायक दर्शन लाल मंगूपुर, पूर्व विधायक गुरइकबाल कौर बबली सहित कांग्रेस के कई सीनियर नेता और वर्कर उपस्थित थे। सबसे बड़ी बात सामने देखने में यह आई है कि शहीद भगत सिंह जी के परिवार में से कोई भी मैंबर आज यहां नहीं पहुंचा। यह भी हो सकता है कि सरकार ने उनको कोई सदा पत्र ही न दिया हो। कैबिनेट मंत्री ने शहीद भगत सिंह जी के जन्मदिन पर यहां एक पेड़ भी लगाया। उसके बाद स्मारक में बने ऑडिटोरियम में रंगमंच द्वारा पेश किए गए नाटक और कवि दरबार का आनंद माना।

मीडिया से बातचीत करते कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शहीद भगत सिंह जी की नई बन रही स्मारक के दूसरे पड़ाव का काम जल्द पहल के आधार पर शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही नवांशहर जिले में सहिकारिता विभाग में करोड़ों के हुए घपले पर बोलते मंत्री साहब ने इसकी निष्पक्ष जांच करवाने का आश्वासन दिया। गुरदास मान के पंजाब-हिंदी के उठे विवाद पर रंधावा ने कहा कि सरकार इस पर सही विचार-विमर्श करेगी। भगत सिंह जी को राष्ट्रीय शहीद का दर्जा देने पर मंत्री साहब ने कहा कि जब तक चांद-सूरज रहेगा तब तक भगत सिंह शहीद ही रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here