प्रैक्टिस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों का बढ़िया प्रदर्शन

0
1307

न्यूजीलैंड

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। वेलिंग्टन में खेले जा रहे इस प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड इलेवन की टीम 74.2 ओवर में 235 रन पर ऑलआउट हो गई। जसप्रीत बुमराह ने 11 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं, मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। भारतीय गेंदबाजों ने प्रैक्टिस मैच में अपने तेवर दिखा दिए हैं।

उमेश यादव ने मैच में 13 ओवर में 49 रन देकर 2 विकेट लिए तो नवदीप सैनी ने 15 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट झटके। बुमराह और शमी ने अपने स्पैल में न्यूजीलैंड के सभी सभी बल्लेबाजों को परेशान किया। दूसरे दिन स्टंप्स तक पृथ्वी शॉ 19 गेंदों में 29 रन और मयंक अग्रवाल 17 गेंदों में 23 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 53 रन है।

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि हमारा आइडिया यह देखना था कि यहां पेसर कैसे गेंदबाजी करते हैं। बुमराह और शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए परिस्थितियों का लाभ उठाया। नवदीप सैनी और उमेश यादव ने पहले स्पैल में बहुत ज्यादा फुल गेंदें डालीं। बुमराह ने उछाल हासिल करते हुए बल्लेबाजों को परेशान किया और तीन छोटे स्पेल में गेंदबाजी की जबकि शमी ने दो स्पैल डाले। शमी ने ध्यान सीम को दोनों तरीकों से गेंदबाजी करने पर लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here