महिला सिपाही की शिकायत पर सिपाही पति के खिलाफ दाज दहेज का केस दर्ज

0
1026

एक वर्ष तक हर पुलिस अधिकारी को देती रही शिकायतें पर किसी ने कोई सुनवाई नहीं की-पीडिता
डीजीपी एवं मुख्यमंत्री को शिकायत देने के बाद हुआ केस दर्ज

द अपील न्यूज ब्यूरो, बठिंडा
महिला थाना पुलिस ने महिला सिपाही गुरप्रीत कौर की शिकायत पर उसके सिपाही पति गुरप्यार सिंह के खिलाफ दाज दहेज का समान खुर्द बुर्द करने के आरोप में केस दर्ज किया है। आरोपी सिपाही मौजूदा समय में सीआईए टू में तैनात था जो शुक्रवार को सात दिन की छुटटी लेकर चला गया।
पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में महिला सिपाही गुरप्रीत कौर ने बताया कि वर्ष 2015 में उसकी शादी सिपाही गुरप्यार सिंह के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही पति ने उससे दाज दहेज की मांग करनी शुरू दी और इसी मांग को लेकर उसके साथ अकसर ही पति मारपीट करता था। पीडिता ने बताया कि 2016 में जब उसके पास एक लडकी ने जन्म लिया तो दो दिन बाद ही उसके पति ने उसकी एक बाजू तोड दी थी। पीडिता ने बताया कि उसके पति की ओर से उसके साथ की जाती मारपीट और उसकी बेटी की तोडी गई बाजू संबंधी वो पिछले एक वर्ष से स्थानीय पुलिस अधिकारियों को अपने पति के खिलाफ शिकायतें कर रही थी। लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की थी। लेकिन अब उसने जब डीजीपी और मुख्यमंत्री पंजाब को शिकायत की तो पुलिस ने उसकी शिकायत पर कारवाई करते हुए उसके पति गुरप्यार सिंह के खिलाफ दाज दहेज मांगने एवं उसके समान को खुर्द बुर्द करने के आरोप में केस दर्ज किया है।
इस संबंधी महिला थाना प्रभारी सरबजीत कौर का कहना था कि पुलिस ने महिला सिपाही गुरप्रीत कौर के बयान पर सिपाही गुरप्यार सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर अगली कारवाई शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here