नई दिल्ली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बर्खास्त करके अपनी जिम्मेदारी से बच सकते हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रिय प्रधानमंत्री, अर्थव्यवस्था धराशायी हो गई है और आपको इस पर मंथन करना चाहिए कि जिम्मेदारी से कैसे बचना है।’’ गांधी ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘ आप बेखबर निर्मला जी की ओर से प्रस्तुत बेकार बजट का सहारा लीजिए। उन्हें बर्खास्त करिए और पूरी जिम्मेदारी उन पर डाल दीजिए, समस्या हल हो जाएगी।’’

कल भी राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था और रोजगार को लेकर बीजेपी को आड़े हाथों लिया था। राहुल ने जंगपुरा और संगम विहार में दो रैलियों को संबोधित किया था। उन्होंने कहा था, ‘‘चीन को छोड़कर पूरी दुनिया भारत में निवेश करना चाहती है, लेकिन जब वे भारत की ओर देखते हैं तो उन्हें अब नफरत, हिंसा, बलात्कार, गुंडागर्डी, हत्याएं दिखती हैं। पिछले पांच वर्षों में आप जहां भी देखते हैं, एक भारतीय दूसरे भारतीय से घृणा से बात करता है। यह हमारा इतिहास नहीं है। यह प्रेम का देश है।  राहुल गांधी ने सरकार पर इंडियन ऑयल, एयर इंडिया, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और रेलवे के साथ-साथ लाल किले को बेचने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा था, मोदी ताजमहल भी बेच सकते हैं।

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण यह बताने को तैयार नहीं हैं कि कितने युवाओं को रोजगार मिला है। केंद्र सरकार अडानी और अंबानी के लिए है, यह सरकार सिर्फ 15 लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि दोनों की दिलचस्पी युवाओं को रोजगार देने में नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here