लोन देने वाली कंपनी के ऑफ‍िस से 30 किलो सोना व साढ़े तीन लाख रुपये लूटे

1
452

लुधियाना (ब्यूरो)

लुधियाना में हथियारबंद लुटेरों ने दिनदिहाड़े लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। सोमवार सुबह लगभग साढ़े 11 बजे के आसपास हथियारों से लैस चार लोग गोल्ड लाेन देने वाली कंपनी के ऑफ‍िस में घुसे और कर्मचारियों को बंधक बनाकर 30 किलो सोना लूट लिया। यहां से लुटेरे अपने साथ साढ़े तीन लाख रुपये भी लूटकर ले गए हैं। पुलिस माैके पर पहुंच गई और छानबीन में जुटी हुई है।

शहर के अभी व्यस्त एरिया गिल रोड पर आइआइएफएल नाम की कंपनी का ऑफ‍िस है। यह कंपनी लोगों को गोल्ड लाेन देने का काम करती है। सोमवार सुबह साढ़े बजे के आसपास चार हथियारबंद लुटेरे आॅफ‍िस में घुसे।लुटेरों की संख्या पांच बताई जा रही है और वे सफेद रंग की कार में सवार होकर आए थे। वारदात के समय एक लुटेरा कार में ही बैठा रहा। लुटेरों ने ऑफ‍िस में घुसकर कर्मचारियों को हथियारों से डराकर बंधक बनाया और 30 किलो सोना लूट लिया। इसके बाद लुटेरे साढ़े तीन लाख रुपये कैश लेकर फरार हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही कंपनी के ऑफ‍िस के बाहर लोग इकट्ठे हो गए। लूट की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। लुटेरों को पकड़ने के लिए पुलिस की तरफ से कई जगह नाके लगाए गए हैं। दिनदिहाड़े लूट की इतनी बड़ी वारदात होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर काफी सवाल उठाती है। लूट की इस वारदात के बाद गिल रोड के दुकानदारों में दहशत का माहौल है। लाेगों व दुकानदारों का कहना है कि शहर की कानून व्यवस्था इतनी खराब हो गई है कि अब दिनदहाड़े लूट हो रही है।

नजदीक खड़ी थी पीसीआर गाड़ी

हैरान करने वाली बात यह है कि जहां पर यह वारदात हुई है, उसके नजदीक ही पीसीआर गाड़ी थी। फ‍िर भी लुटेरे बेखौफ होकर कंपनी के ऑफ‍िस में घुस गए और सोना व रुपये लूटकर फरार हो गए। लाेन देने वाली कंपनी के ऑफ‍िस के समीप ही क्राइम इंवेस्टिगेशन एजेंसी-3 का ऑफ‍िस भी है।

बढ़ रहीं लूट की वारदातें

लुधियाना जिला की बात करें तो पिछले कुछ समय से लूट की वारदातों में बढ़ोतरी हुई है। आए दिन मोबाइल व पर्स स्नेचिंग के मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि पुलिस तरफ से अपराध पर लगाम लगाने के लिए पूरी सख्ती बरती जा रही है, लेकिन फ‍िर भी अपराधी वारदात को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here