शहीद अमनदीप को समर्पित पार्क और बुत्त का उद्घाटन

0
1032

सिंगला मानसा | शहीद किसी भी कौम का सरमाया होते हैं और शहीदों को दुनिया हर समय याद रखती है। इस बात का प्रक्टावा मानसा हलके विधायक नाजर सिंह मानशाहिया ने नौजवान स्पोर्टस क्लब कलों द्वारा नेहरू युवा केंद्र मानसा के सहयोग के साथ बनाए गए शहीद अमनदीप सिंह पार्क और शहीद की याद में स्थापित किये गए बुत का उद्घाटन करते किया। उन्होंने नौजवानों द्वारा गांव में पार्क बनाने और शहीद की याद को ताजा रखने हित किये गए। उन्होंने इस मौके शहीद अमनदीप सिंह अमर रहे के नारे भी लगाए। जिस का समूह नगर वासियों ने अमर रहे अमर रहे कह कर जवाब दिया।
यहां यह विशेष है कि शहीद अमनदीप सिंह की याद में बनाए गए पार्क में नेहरू युवा केंद्र गांव की पंचायत और नौजवान स्पोर्टस क्लब का कीमती योगदान है। जबकि शहीद की याद में स्थापित किया बुत शहीद के परिवार द्वारा बनाया है। जिस पर तकरीबन ढाई लाख की राशि शहीद के पित्ता रोही सिंह और समूचे परिवार द्वारा ार्च की गई है।
समागम को संबोधन करते नेहरू युवा केंद्र मानसा के वक्ता और सीनियर लेखाकार सन्दीप घंढ ने बताया कि किस तरह नौजवानों ने गांव की जगह जिस में लोग कूड़ा कर्कट फेंकते थे। उसकी साफ सफाई करके पार्क बनाया गया है और उसे हराभरा रखने हित छायादार और फूलों वाले पौधे लगाए गए हैं। उन्होंने इस मौके नौजवानों को विशेष तौर पर यह अपील की कि वह इन कामों साथ साथ पानी की संभाल और बारिश के पानी को सभालने हित भी प्रयास करें और उन्होंने क्लब को नेहरू युवा केंद्र द्वारा हर किस्म की मदद का भरोसा दिया। मंच संचालन करते सरकारी माध्यमिक स्कूल के मुख अध्यापक और खेल के जिला खेल इंचार्ज हरदीप सिद्धू ने बताया कि स्कूल में भी शहीद को समर्पित पुस्तकालय की स्थापना की गई है। गांव के सरपंच रीमा रानी ने आए मेहमान का धन्यवाद किया। इस मौके संजीव कुमार, विन्दर सिंह, हरप्रीत सिंह, बलवान और गरुपंत सिंह जीवन सिंह सचिव सोसायटी कलों ने भी हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here