सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इस बार मंडियों में होगी खरीद, डिप्टी कमिश्नर ने खरीद प्रबंधों का लिया जायजा

0
814

फिरोजपुर हीरा लाल

डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने शनिवार को जिले में गेहूं खरीद के प्रबंधों का जायजा लिया। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, एसडीएम और मंडी बोर्ड के चुनिंदा अधिकारियों के साथ मीटिंग में डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मौजूदा हालातों को मद्देनजर रखते हुए किसानों को फसलों की कटाई से लेकर बिक्री तक किसी किस्म की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस बार जिले में 8,40,000 मीट्रिक टन गेहूं आमद की संभावना है। उन्होंने कहा कि जिले की 133 मंडियों में खरीद की जाएगी और सरकार की तरफ से इस बार गेहूं खरीद के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य 1925 रुपए फिक्स किया गया है। डिप्टी कमिश्नर ने जिला मंडी बोर्ड और खाद्य व आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से कहा कि किसानों को अपनी फसल बेचने में कोई परेशानी न आए और सभी एजेंसियां किसानों से एक-एक दाने की खरीद को सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस बार मंडियों में खरीद प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारियों को खरीद को लेकर पूरी योजना तैयार करने के लिए कहा है। प्रशासन की तरफ से सभी मंडियों में खरीद का शैड्यूल भी तैयार करने पर विचार चल रहा है, जिसके तहत संबंधित गांव से किसान निर्धारित दिनों को ही मंडियों में अपनी फसल लेकर जाएंगे। यह सारी व्यवस्था मंडियों में भीड़ को रोकने और कोरोना वायरस से बचाव के लिए की जाएगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों की फसलें खरीदने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है और इसके लिए सभी तरह के जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here