होशियारपुर के खेतों में वायुसेना के एडवांस लड़ाकू हेलिकॉप्टर अपाचे की आपात लैंडिंग, पायलट सुरक्षित

0
877

होशियारपुर। यहां के निकट दसूहा के तहत आते हाजीपुर के गांव बुड्ढावड़ में वायु सेना के अपाचे हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई। इसके कारण उसकी खेतों इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर ने पठानकोट से उड़ान भरी थी और किसी तकनीकी खराबी के चलते इसकी खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हेलिकॉप्टर में मौजूद दोनों पायलट और हेलिकॉप्टर पूरी तरह सुरक्षित हैं। पुलिस मौके पर पहुंच चुुुुकी है। पठानकोट बेस पर सेना अधिकारियों को इस संबंध में सूचना दे दी गई है।

खेतों में अचानक हेलिकॉप्टर के उतरने से ग्रामीण डर गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अचानक गांव के ऊपर तेज आवाज आई। लोगों ने देखा कि सेना का हेलिकॉप्टर तेजी से खेतों की तरफ जा रहा है। कुछ ही देर में हेलिकॉप्टर खेतों में उतर गया। लोग वहां पहुंचने शुरू हो गए। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। कोरोना संक्रमण के कारण लगे कर्फ्यू के कारण पुलिस ने लोगों को वहां से हटाया।

अपाचे हेलिकॉप्टर दुनिया का सबसे घातक लड़ाकू हेलिकॉप्टर है। यही कारण है कि अमेरिका समेत कई देश इसका इस्तेमाल करते हैं। इसकी डिजिटल कनेक्टिविटी और अत्याधुनिक सूचना प्रणाली इसे और खतरनाक बनाती है। इसमें जिस तरह की तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है, वो इसे दुर्गम स्थानों पर भी कारगर मारक क्षमता और सटीक सूचनाएं उपलब्ध करती हैं। सघन पर्वतीय क्षेत्रों में ये सबसे कारगर हेलिकॉप्टर है, जो पहाड़ियों और घाटियों में छिपे दुश्मन को भी आसानी से तलाश कर उन पर सटीक निशाना साध सकता है। इसे कई तरह के बड़े बम, बंदूकों और मिसाइलों से लैस किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here