जागरण में भगवान शिव को यीशु मसीह का पिता करार दिया, गायक कन्हैया मित्तल पर केस

0
148

जालंधर । प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला दर्ज हुआ है। कन्हैया मित्तल के खिलाफ यह केस ईसाई समुदाय ने दर्ज करवाया है। शिकायत में आरोप लगाया है कि कन्हैया मित्तल ने दिल्ली में एक जागरण के दौरान मंच से ईसाई समुदाय और उनके प्रभु यीशु के बारे में अपशब्द बोले थे। साथ ही महादेव शिव को यीशु मसीह का पिता करार दिया था।

पंजाब क्रिश्चियन लीडरशिप के चेयरमैन पास्टर हरजोत सेठी और पंजाब के अध्यक्ष सुरजीत थापर की शिकायत पर कन्हैया मित्तल के खिलाफ थाना लांबड़ा में धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 294-A के तहत केस दर्ज किया गया है। ईसाई समुदाय की लीडरशिप का कहना है कि कन्हैया मित्तल ने समुदाय को नीचा दिखाने की कोशिश की है।

साई समुदाय की लीडरशिप ने बताया कि कन्हैया मित्तल ने जो अपशब्द जागरण के दौरान ईसाई समुदाय के बारे में कहे थे उसके बारे में कुछ यू-टयूब चैनलों से पता चला था। इसके अलावा कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी कन्हैया मित्तल की वीडियो चल रही थीं। इन्हें एक पैन ड्राइव में सेव कर SSP देहात मुखविंदर भुल्लर को शिकायत के साथ सौंपा गया था।

SSP के आदेश पर वीडियो की सच्चाई की गहनता से जांच करवाई गई। सारे फैक्ट्स सही पाए जाने पर कन्हैया मित्तल के खिलाफ FIR दर्ज करने के SSP ने आदेश दिए। क्रिश्चियन लीडरशिप का कहना है कि ईसाई भाईचारे को कन्हैया मित्तल के अपशब्दों से गहरी ठेस पहुंची है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि कन्हैया मित्तल को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here