सुबह-सुबह तेज हवाओं के साथ पड़ी तेज बौछारों ने जहां सब कुछ जलमग्न करके रख दिया, वहीं पर इससे रेलवे यातायात भी प्रभावित हुए बिना नहीं रहा। जालंधर-लुधियाना रेलवे ट्रैक पर गोराया के पास एक भारी पेड़ ट्रैक के बीच में आ गिरा। इससे जहां ट्रैक जाम हो गया।

वहीं पर रेलवे को इमरजेंसी में रेलवे ट्रैफिक को ट्रैक पर रोकना पड़ा। करीब पौना घंटा रेलवे ट्रैक जाम रहा। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस वक्त तेज हवाओं के साथ पड़ रही बारिश में पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिरा उस पर लाइन पर कोई गाड़ी नहीं थी। लोगों का कहना है कि यदि चलती ट्रेन पर पेड़ गिर जाता तो भारी नुकसान हो सकता था। ट्रैक पर पेड़ गिरने की सूचना मिलते ही मौके पर रेलवे विभाग की टीम पहुंच गई। टीम ने पीछे से बिजली की सप्लाई बंद करके तुरंत पेड़ को काट कर ट्रैक से हटाया और यातायात चालू किया।

जालंधर-लुधियाना रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने के कारण अमृतसर और जम्मू से चलने वाली कई ट्रेंने प्रभावित हुईं। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त 8:20 बजे पर जालंधर-दिल्ली सुपरफास्ट गाड़ी नंबर 2460 डाउन ट्रैक पर थी। लेकिन उसे तुरंत रोक दिया गया। इसके बाद यह गाड़ी गोराया में ट्रैक पर खड़ी रही और पेड़ उठाने के बाद ट्रैक क्लियर होने पर 9:13 बजे पर रवाना हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here