पंजाब की सभी सीटों पर भाजपा की होगी जमानत जब्त – मीत हेयर

0
386

चंडीगढ़, 18 नवंबर, 2020 (धीरज गर्ग / नीरज ,मंगला )

भारतीय जनता पार्टी की पंजाब यूनिट की ओर से पंजाब में सभी सीटों पर चुनाव लडऩे के दावों और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के तीन दिवसीय पंजाब दौरे पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते आम आदमी पार्टी ने कहा है कि किसान और लोक विरोधी भाजपा पंजाब में अपने घटिया हथकंडे अपना कर सत्ता प्राप्त करने के सपने लेने बंद कर दे।
चंडीगढ़ से पार्टी के हैडक्वाटर में पत्रकारों को संबोधन करते हुए आम आदमी पार्टी के बरनाला से विधायक और यूथ विंग के प्रधान विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर और यूथ विंग की सह-प्रधान अनमोल गगन मान ने कहा कि बीजेपी चाहे 117 की बजाए पंजाब के गांव-गांव में भी दफ्तर खोल ले तो भी प्रदेश के लोग इनको मुँह नहीं लगाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ धोखा करने के कारण भाजपा और अकाली दल का पंजाब से सफाया हो चुका है और पंजाब के किसानों की मुश्किलों को हल किए बिना भाजपा नेताओं का पंजाब में घुसना भी मुश्किल होगा।

हेयर ने कहा कि भाजपा नेता अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे पंजाब के किसानों पर घटिया बयानबाजी करने से गुरेज नहीं कर रहे, बल्कि उनका मज़ाक उड़ा रहे हैं। भाजपा नेता तरूण चुघ्घ की ओर से पंजाब के किसानों पर की टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते ‘आप ’ नेता ने कहा कि उन्होंने समूह पंजाबियों और देश भर के किसानों का अपमान किया है। जिस का क्षतिपूर्ति उनको आने वाले समय में भुगतनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति पंजाब में नहीं चल सकती, क्योंकि पंजाब गुरूओं-पीरों की धरती है। यहां हिंदू, सिक्ख, मुस्लिम और ईसाई समेत सभी धर्मों के लोग इकठ्ठा रहते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने न सिर्फ किसानों बल्कि सभी वर्गों के साथ धोखा किया है। मोदी अपने शेख चिल्ली वाले ख्यालों में पड़ कर कभी जी.एस.टी और कभी नोटबन्दी कर देते है। जिस कारण देश का व्यापारी पूर्ण तौर पर खत्म होने के किनारे पर पहुंच गया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बरसते हेयर ने कहा कि वह भी मोदी के काले कारनामों में बराबर के हिस्सेदार हैं, क्योंकि चुनाव से पहले हाथ में श्री गुटका साहिब पकड़ कर उन्होंने ही प्रदेश से नशे के खात्मे समेत बेरोजग़ारी दूर करने जैसे बड़े-बड़े वायदे किए थे। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अब समझ चुके हैं और वह दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार जैसी शिक्षा, सेहत और अन्य सुविधाएं देने वाली सरकार चाहते हैं।

अनमोल गगन मान ने कहा कि नड्डा के पंजाब आने से आम आदमी पार्टी को कोई परेशानी नहीं परंतु वह आते-आते अपने साथ बादल और कैप्टन को भी ले आए जिससे वह दोनों भी बर्बाद हो रहे पंजाब के हालातों को जमीनी स्तर पर देख लें। उन्होंने कहा कि पहले अकाली-भाजपा और अब कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण ही प्रदेश के नौजवान पंजाब को छोड़ कर रोजगार की तलाश में अन्य देशों में जा कर रहने के लिए मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि घातक नीतियों के कारण किसानों की हुई दुर्दशा के कारण ही वह हर रोज आत्महत्याएं करने के लिए मजबूर हो रहे हैं और अपने पीछे परिवारों को रोता बिलखता छोड़ कर सदा के लिए दूर चले जाते हैं। सरकारों की गलत नीतियों के कारण ही किसान आज सडक़ों पर बैठने के लिए मजबूर हो रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अब इन रिवायती पार्टियों की चालों से अवगत हो चुके हैं और इन की बातों में नहीं आएंगे। पंजाब के लोगों को इकठ्ठा हो कर प्रयास करने की अपील करते मान ने कहा कि वह प्रदेश में अरविंद केजरीवाल की दिल्ली वाली सरकार जैसी ईमानदार सरकार बनाएं, जिससे पंजाब को एक बार फिर रंगला पंजाब बनाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here