हरियाणा पुलिस ने शंभू बार्डर किया सील

0
331

26 व 27 नवंबर को दिल्ली में धरने के लिए पंजाब के किसान संगरूर के खनौरी में इकट्ठे हो रहे हैं। इसे देखते हुए हरियाणा पुलिस ने खनौरी से लगते पंजाब-हरियाणा शंभू बार्डर की सीमा को सील कर दिया है। हरियाणा की जींद जिले की पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है और रास्ते में बड़े-बड़े पत्थर रख दिए हैं ताकि किसान आगे न बढ़ सकें। दोपहिया वाहन तक ही आवाजाही बंद कर दी गई है। लोग सिर्फ पैदल ही आना-जाना कर सकते हैं।

बता दें कि 26 व 27 नवंबर को धरना देने के लिए दिल्ली जाने के लिए किसान खनौरी में इकट्ठा हो रहे हैं। मंगलवार दोपहर से किसान ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर हरियाणा की सीमा के पास पहुंचना शुरू हो गए हैं। खनौरी में करीब 500 से 600 किसान अब तक पहुंच चुके हैं। अन्य जिलों से किसानों का पहुंचना जारी है। किसानों के जमावड़े को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने पहले ही अपनी सीमाएं सील कर दी हैं।

पंजाब हरियाणा शंभू बार्डर को हरियाणा पुलिस ने बैरिकेड लगाकर सील कर दिया है। यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बठिंडा में भी हरियाणा की सीमा सील

उधर, बठिंडा के डूमवाली में भी हरियाणा ने सीमाएं सील कर दी हैं। बुधवार सुबह से अन्य राज्यों के लिए कोई बस वहां से नहीं गुजरी है। पटियाला के शंभू बार्डर भी बंद किए जाने के आसान बढ़ गए हैं। पुलिस वहां भी बैरिकेड्स लेकर पहुंच चुकी है।

पंजाब बार्डर पर जुटे किसानों को रोकने के लिए हरियाणा पुलिस ने बड़ी तैयारी की है।

 

राशन ईंधन साथ लेकर पहुंचे हैं किसान

 

खनौरी में पंजाब के किसान पंजाब के मालवा के अलग-अलग गांवों से आए हैं। वे यहां ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ पहुंचे हैं। किसानों ने दिल्ली धरने को लेकर खाने-पीने का भी पूरा प्रबंध किया हुआ है। यहां गांवों से राशन इकट्ठा किया गया है। लंगर का पूरा इंतजाम है। लकड़ी, सिलेंडर, तरपालें सहित जरूरत का हर सामान के साथ उन्होंने दिल्ली कूच की तैयारी की हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here